1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. yogi government will present report card for 100 days today cm yogi adityanath up news bjp govt sht

Yogi Govt 2.0: योगी सरकार आज पेश करेगी अपने 100 दिन का रिपोर्ट कार्ड, 12 बजे सीएम करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

उत्तर प्रदेश की योगी 2.0 सरकार के दूसरे कार्यकाल के आज यानी 4 जुलाई को 100 दिन पूरे हो गए हैं. इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोपहर 12 लखनऊ के लोकभवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
सीएम योगी आदित्यनाथ
सीएम योगी आदित्यनाथ
Social media

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की योगी 2.0 सरकार के दूसरे कार्यकाल के आज यानी 4 जुलाई को 100 दिन पूरे हो गए हैं. इन 100 दिनों में सरकार की ओर से जो अहम फैसले लिए गये उन्हें आज जनता की बीच रखा जाएगा. इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोपहर 12 लखनऊ के लोकभवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री जनता को सरकार के उपलब्धियों से अवगत कराएंगे.

पहली कैबिनेट में लिया फ्री राशन का फैसला

सीएम योगी ने 100 दिनों में कई बड़े फैसले लिए हैं. इन 100 दिनों में योगी सरकार ने पहली कैबिनेट में ही फ्री राशन का फैसला लेकर सरकार ने विपक्ष के उन दावों के सिरे से खारिज कर, जिनमें कहा जा रहा था कि चुनाव के बाद फ्री राशन योजना बंद कर दी जाएगी. इसके अलावा राज्य के विकास और प्रदेश में निवेश लाने के लिए पहली ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का आयोजन किया गया. सरकार ने यूपी के 18 मंडलों में 18 मंत्रियों की तैनाती की गई. सभी मंत्रियों ने अपने अपने मंडलों का दौरा कर अपना रिपोर्ट सीएम योगी को सौंपी थी. हालांकि योगी सरकार के इस कदम को 2024 के चुनाव से जोड़ कर भी देखा गया.

सीएम योगी आज पेश करेंगे रिपोर्ट कार्ड

सीएम योगी ने अपने मंत्रियों और विभागों के लिए 100 दिन की कार्ययोजना तैयार की थी. सरकार गठन के बाद 100 दिनों, 6 माह, 1 वर्ष, 2 वर्ष और 5 वर्ष की कार्ययोजना तय की गई हैं. पहले 100 दिन के लक्ष्यों की रिपोर्ट भी सरकार के पास आ गयी है. सरकार आज यानी 4 जुलाई को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपने कार्यों की प्रगति से जनता को अवगत कराएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें