1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. yogi government transferred 8 ias officers lucknow news rkt

UP News: योगी सरकार ने फिर चलाया तबादला एक्सप्रेस, इन तीन जिलों के DM बदले, दो दिन में तीसरी सूची जारी

यूपी की योगी सरकार ने शनिवार को तीन जिलों सीतापुर, आजमगढ़ और हापुड़ के जिलाधिकारियों समेत छह आईएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
प्रभात खबर

UP Transfer-Posting News: यूपी की योगी सरकार ने शनिवार को तीन जिलों सीतापुर, आजमगढ़ और हापुड़ के जिलाधिकारियों समेत छह आईएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं. दो दिनों में तबादले की तीसरी सूची जारी हुई है. दो दिनों में अब तक नौ जिलों के डीएम बदले जा चुके हैं. शनिवार शाम को आजमगढ़, सीतापुर और हापुड़ के जिलाधिकारियों के ट्रांसफर कर दिए गए हैं. आजमगढ़ के जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी को हटाकर वेटिंग में डाला गया है. सीतापुर के जिला अधिकारी विशाल भरद्वाज आजमगढ़ के नए जिलाधिकारी होंगे. हापुड़ के जिलाधिकारी अनुज सिंह को सीतापुर का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है.

गाजियाबाद की सीडीओ अस्मिता लाल को यूपीसीडा का अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी नियुक्त किया गया है. बिजनौर में जॉइंट मजिस्ट्रेट विक्रमादित्य मलिक को सीडीओ गाजियाबाद के पद पर स्थानांतरित किया गया है. बता दें कि योगी 2.0 सरकार की सत्ता में वापसी के साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों के ट्रांसफर का सिलसिला भी शुरू हो गया है. बता दें कि कुछ दिनों पहले आईपीएस और 14 आईएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए गए हैं. इस दौरान छह जिलों के डीएम बदले गए हैं, जबकि मेरठ, देवरिया और रायबरेली के डीएम (DM) को हटाकर प्रतीक्षारत (वेटिंग) कर दिया है. वहीं कानपुर देहात, मेरठ, संभल, सिद्धार्थनगर, देवरिया और रायबरेली में नए जिलाधिकार भेजे गए हैं.

बता दें कि कुछ दिनों पहले सिद्धार्थ नगर के डीएम दीपक मीना (IAS 2011) को मेरठ का जिलाधिकार बनाया गया. संभल के जिलाधिकारी संजीव रंजन को सिद्धार्थनगर का जिलाधिकारी बनाया गया. नेहा जैन (IAS 2014) को कानपुर देहात की नई जिलाधिकारी बनाया गया है. विशेष सचिव आवास माला श्रीवास्तव को जिलाधिकारी रायबरेली बनाया गया है. जितेंद्र प्रताप सिंह (IAS 2013) देवरिया के नए DM बने हैं. रायबरेली डीएम वैभव श्रीवास्तव हटाए गए हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें