1. home Home
  2. state
  3. up
  4. where the relative will be giving the exam the policeman with the introduction will not be posted there nrj

जहां दारोगा भर्ती की परीक्षा दे रहा होगा रिश्तेदार वहां तैनात न होगा परिचय वाला पुलिसकर्मी, ऐसे होगा एग्जाम

उत्तर प्रदेश में दारोगा पुलिस भर्ती के लिए विभाग ने लगभर पूरी तैयारी कर ली है. आगामी 12 नवंबर यानी कि कल से 2 दिसंबर तक तीन चरणों में ये एग्जाम आयोजित किया जाएगा. इसके लिए नोएडा पुलिस कमिश्नर ने मीटिंग आयोजित करके पाली अफसरों को सख्त निर्देश जारी कर दिए हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Noida
Updated Date
सांकेतिक तस्वीर.
सांकेतिक तस्वीर.
सोशल मीडिया

Noida News : उत्तर प्रदेश में दारोगा पुलिस भर्ती के लिए विभाग ने लगभर पूरी तैयारी कर ली है. आगामी 12 नवंबर यानी कि कल से 2 दिसंबर तक तीन चरणों में ये एग्जाम आयोजित किया जाएगा. इसके लिए नोएडा पुलिस कमिश्नर ने मीटिंग आयोजित करके पाली अफसरों को सख्त निर्देश जारी कर दिए हैं.

निर्देश में उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि यदि किसी पुलिसकर्मी के रिश्तेदार परीक्षा दे रहे हैं, तो उस सेंटर में उस पुलिसकर्मी की ड्यूटी बिलकुल नहीं लगाई जाएगी. इसके साथ ही परीक्षा के समय किसी तरह की लापरवाही भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी. दारोगा भर्ती परीक्षा पूरी निष्पक्षता के साथ होनी चाहिए.

जानकारी के मुताबिक, 9534 पदों के लिए दारोगा भर्ती परीक्षा में सुरक्षा के लिए नोएडा पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह द्वारा पुलिस अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया कि परीक्षा में लगे पुलिस फोर्स व कार्यवाही संस्था के लोगों की ड्यूटी उन परीक्षा केंद्रों पर न लगाई जाए जहां उनका कोई भी नजदीकी रिश्तेदार परीक्षा में सम्मिलित हो रहा हो. परीक्षा के समय एक आकस्मिक फ्लाइंग स्क्वायड कार्यरत रहे जो परीक्षा के दौरान अपनी नजर बनाए रखे. इसके लिए सीपी ने जिले के डीसीपी क्राइम को सभी परीक्षा केंद्रों का भ्रमण करने व सभी शासन द्वारा जारी गाइडलाइंस का पालन कराने के लिए निर्देशित किया.

कई पुलिस अफसर रहे मौजूद : आगे उन्होंने कहा कि प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर महिला अभ्यर्थियों की चेकिंग के लिए पर्याप्त संख्या में महिला पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई जाए एवं चेकिंग के लिए अलग से व्यवस्था हो. वहीं इस बात की जिम्मेदारी केंद्र प्रभारी की है कि कोई अनुचित संसाधन जैसे ब्लूटूथ डिवाइस, मोबाइल या कोई अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस या कोई प्रतिबंधित डिवाइस का प्रवेश न हो. मीटिंग में अपर पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था लव कुमार, अपर पुलिस आयुक्त मुख्यालय/क्राइम पुष्पांजलि, डीसीपी हेडक्वार्टर मीनाक्षी कात्यायन, डीसीपी क्राइम अभिषेक, एडीसीपी लॉ एंड आर्डर श्रद्धा पांडेय ,स्टाफ ऑफिसर आशुतोष द्विवेदी ,परीक्षा कराने वाली संस्था के सदस्य व अन्य पुलिस अधिकारीगण उपस्थित रहे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें