1. home Home
  2. state
  3. up
  4. varun gandhi said on attempt to turn lakhimpur kheri into hindu vs sikh battle is being made dangerous to reopen wounds taken a generation to heal vwt

लखीमपुर मामले पर बोले वरुण गांधी: हिंसा को हिंदू बनाम सिख की लड़ाई में बदलने की कोशिश, घावों को कुरेदना खतरनाक

बता दें कि बीते 3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी में हिंसक घटना घटित होने के बाद से ही वरुण गांधी लगातार किसानों के समर्थन में ट्वीट कर रहे हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
वरुण गांधी.
वरुण गांधी.
फोटो : ट्विटर.

लखनऊ : भाजपा के सांसद वरुण गांधी ने रविवार को लखीमपुर मामले को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इस हिंसा को हिंदू बनाम सिख में बदलने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने अपने एक ट्वीट में कहा कि लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा को हिंदू बनाम सिख की लड़ाई में बदलने की कोशिश की जा रही है.

उन्होंने कहा कि ऐसी कोशिश न केवल अनैतिक और झूठी है, बल्कि उन घावों को फिर कुरेदना खतरनाक है, जिन्हें ठीक होने में कई पीढ़ी लगी है. उन्होंने कहा कि हमें राष्ट्रीय एकता से ऊपर राजनीतिक का लाभ नहीं रखना चाहिए.

बता दें कि बीते 3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी में हिंसक घटना घटित होने के बाद से ही वरुण गांधी लगातार किसानों के समर्थन में ट्वीट कर रहे हैं. वह इस बाबत यूपी की योगी सरकार को चिट्ठी भी लिख चुके हैं. इसके जरिए उन्होंने पीड़ित परिवारों को न्याय और दोषियों को सजा दिलाने की मांग भी कर चुके हैं.

लखीमपुर खीरी हिंसा के बाद उन्होंने एक वीडियो को साझा करते हुए लिखा कि यह वीडियो बिल्कुल साफ है. प्रदर्शन करने वालों को हत्या के जरिए चुप नहीं कराया जा सकता. मासूम किसानों का जो खून बहा है, उसकी जवाबदेही तय होनी ही चाहिए और न्याय मिलना ही चाहिए. किसानों के सामने ऐसा संदेश नहीं जाना चाहिए कि हम क्रूर हैं.

इतना ही नहीं, वरुण गांधी बीते 5 अक्टूबर को भी एक ऐसा ही वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि लखीमपुर खीरी में किसानों को गाड़ियों से जानबूझकर कुचलने का यह वीडियो किसी की भी आत्मा को झकझोर देगा. पुलिस इस वीडियो पर संज्ञान लेते हुए इन गाड़ियों के मालिकों, इनमें बैठे लोगों और इस प्रकरण में शामिल अन्य व्यक्तियों की पहचान कर तत्काल गिरफ्तार करे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें