1. home Home
  2. state
  3. up
  4. uttar pradesh election yogi adityanath can contest elections from ayodhya pkj

अयोध्या से योगी लड़ सकते हैं चुनाव, पढ़ें क्या है भाजपा के यूपी फतेह की रणनीति

uttar pradesh election उत्तर प्रदेश चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने 300 + सीट जीतने का लक्ष्य रखा है. 403 में से तीन सौ से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य छोटा नहीं है भाजपा अपने इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए चुनावी सभा, चुनावी रणनीति, टिकटों का बंटवारा ये सारी रणनीति मजबूत से तैयार करने में लगी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
uttar pradesh election
uttar pradesh election
file

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अभी वक्त है लेकिन राजनीतिक उठा पटक तेज हो गयी है. भारतीय जनता पार्टी यूपी का किला जीतने की हर संभव कोशिश करेगी. चुनावी जीत के लिए रणनीति तेज हो गयी है.

उत्तर प्रदेश चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने 300 + सीट जीतने का लक्ष्य रखा है. 403 में से तीन सौ से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य छोटा नहीं है भाजपा अपने इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए चुनावी सभा, चुनावी रणनीति, टिकटों का बंटवारा ये सारी रणनीति मजबूत से तैयार करने में लगी है.

इस चुनाव में योगी अदित्यनाथ के साथ- साथ कई बड़े दिग्गज चुनावी मैदान में होंगे. जिन लोगों के चुनाव लड़ने की चर्चा ज्यादा तेज है उनमें केशव प्रसाद मौर्य, दिनेश शर्मा, देव सिंह और महेंद्र सिंह का नाम सबसे आगे है. चर्चा है कि इन्हें अहम सीट से चुनावल लड़ाया जा सकता है. योगी आदित्यनाथ के साथ- साथ दिग्गज नेता विधान परिषद सदस्य हैं. भाजपा की रणनीति है कि अगर यह दिग्गज नेता चुनाव लड़ेंगे तो विधानसभा सीट भाजपा के खाते में आयेगी.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या सीट से चुनाव लड़ सकते हैं चर्चा है कि केशव प्रसाद मौर्या कौशांबी की सिराथू से और डॉ दिनेश शर्मा लखनऊ की पश्चिमी सीट से चुनाव लड़ने की चर्चा है प्रतापगढ़ की कुंडा सीट से महेंद्र प्रताप सिंह को चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है. ऐसे ही कई सीटों पर भाजपा के कई दिग्गज नेताओं के नाम की चर्चा है.

अबतक भारतीय जनता पार्टी ने यह स्पष्ट नहीं किया है लेकिन योगी के अयोध्या से चुनाव लड़ने की चर्चा तेज है. अयोध्या के विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने कहा, मेरे लिए यह सौभाग्य की बात होगी अगर मुख्यमंत्री यहां से चुनाव लड़ते हैं. मैं तो 2017 से इंतजार कर रहा हूं उस वक्त भी मैंने उन्हें न्यौता दिया था कि इस सीट से चुनाव लड़ें.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें