1. home Home
  2. state
  3. up
  4. uttar pradesh dy cm keshav prasad maurya after yogi adityanath contesting up assembly election 2022 avh

UP Chunav: योगी आदित्यनाथ के बाद अब केशव प्रसाद मौर्य के चुनाव लड़ने की चर्चा, यूपी के इन सीटों पर BJP की नजर

यूपी में विधानसभा से पहले इस बात की चर्चा है कि डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य प्रयागराज या कौशांबी जिले के किसी सीट से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं. केशव प्रसाद मौर्य वर्तमान में एमएलसी कोटे से सदन के सदस्य हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
केशव प्रसाद मौर्य
केशव प्रसाद मौर्य
Facebook

उत्तर प्रदेश में विधानसभा के चुनावी शंखनाद से पहले सभी दलों ने रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है. इसी बीच सत्ताधारी बीजेपी खेमे से यूपी के सियासी गलियारों में एक खबर तेजी से चल रही है. बताया जा रह है कि डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी इस बार चुनाव लड़ सकते हैं. बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ के भी चुनाव लड़ने की चर्चा है.

सियासी गलियारों में चल रही चर्चा के मुताबिक डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य प्रयागराज या कौशांबी जिले के किसी सीट से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं. केशव प्रसाद मौर्य वर्तमान में एमएलसी कोटे से सदन के सदस्य हैं. केशव प्रसाद मौर्य 2014 में फूलपुर सीट से लोकसभा का चुनाव जीत चुके हैं. बताया जा रहा है कि ऐसे में पार्टी की कोशिश है कि प्रयागराज जोन में केशव मौर्य को उतार कर सियासी दांव खेला जाए.

सीएम योगी के भी चुनाव लड़ने की चर्चा - इधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के भी चुनाव लड़ने की चर्चा है. बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री अयोध्या या गोरखपुर के किसी सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. हालांकि बीजेपी (BJP) की ओर से अभी तक इस पर कोई बयान नहीं दिया गया है. गोरखपुर से आदित्यनाथ सांसद रह चुके हैं.

सरकार के बड़े चेहरे हैं केशव प्रसाद मौर्य- बता दें कि केशव प्रसाद मौर्य यूपी में बीजेपी सरकार के बड़े चेहरे हैं. डिप्टी सीएम के साथ-साथ वे बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं. वहीं मौर्य यूपी बीजेपी का सबसे बड़ा ओबीसी चेहरा भी हैं.

इन सीटों पर बीजेपी की नजर- वहीं खबर है कि डिप्टी सीएम के लिए बीजेपी ने सीट की तलाश भी शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि बीजेपी की नजर प्रयागराज उत्तर, फाफामऊ और कौशांबी के सिराथू सीट पर है. सिराथू से मौर्य 2012 में चुनाव लड़कर विधानसभा भी पहुंच चुके हैं. वहीं प्रयागराज उत्तरी सीट बीजेपी का गढ़ माना जाता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें