1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. uptet 47 members of solver gang arrested so far sht

UPTET 2021: यूपीटीईटी सॉल्वर गिरोह के अब तक 47 सदस्य गिरफ्तार, लाखों के कैश के साथ प्रवेश पत्र बरामद

पुलिस ने मथुरा, फिरोजाबाद, आजमगढ़, मेरठ और मऊ से यूपीटीईटी में नकल कराने वाले सॉल्वर गैंग के सरगना समेत 47 लोगों को गिरफ्तार किया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
यूपीटीईटी सॉल्वर गिरफ्तार
यूपीटीईटी सॉल्वर गिरफ्तार
प्रतिकात्मक फोटो, ट्वीटर

UPTET 2021: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) प्रशासन की कड़ी निगरानी के बीच 23 जनवरी को संपन्न करा ली गई. इस परीक्षा की दोनों पालियों में 84.15 फीसदी अभ्यर्थी शामिल हुए. इस बीच मथुरा, फिरोजाबाद, आजमगढ़, मेरठ और मऊ से नकल कराने वाले सॉल्वर गैंग के सरगना समेत 47 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आजमगढ़ से सबसे अधिक 22 लोगों को गिरफ्तार किया गया, जिनमें गिरोह का सरगना भी शामिल है.

मथुरा और फिरोजाबाद से 18 लोग गिरफ्तार

यूपीटीईटी परीक्षा में सेंधमारी करने के आरोप में मथुरा और फिरोजाबाद से सॉल्वर गैंग के चार सरगना समेत 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. नकल माफियाओं के पास से लाखों रुपए कैश, मोबाइल और प्रवेश पत्र बरामद हुए हैं. इसके अलावा मऊ जिले में दूसरे के नाम पर परीक्षा दे रहे दो लोगों समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया.

मेरठ और आजमगढ़ में पुलिस के हाथ लगा सॉल्वर गैंग

पुलिस ने कुल गिरफ्तार आरोपियों में नकल कराने वाले तीन लेखपालों की भी गिरफ्तारी की है. मेरठ में एक सॉल्वर गैंग के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने नकल माफियाओं की सबसे बड़ी गिरफ्तारी आजमगढ़ से की है, जहां सात स्कूलों के प्रबंधक और बाबू समेत जिला विद्यालय निरीक्षक का एक बाबू गिरफ्तार किया गया है. इस गैंग का सरगना रामपुर का रहने वाला है. गैंग के पास से पुलिस ने 51 लाख के करीब कैश, दो लग्जरी कार समेत अन्य सामान बारामद किया है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें