1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. up zila panchayat polls bjp announced candidate of convict in 2018 unnao rape case kuldeep sengars wife vwt

UP Zila Panchayat polls : बीजेपी ने उन्नाव केस के आरोपी एमएलए कुलदीप सेंगर की पत्नी को बनाया कंडीडेट, देखिए पूरी लिस्ट

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
उन्नाव केस का आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर.
उन्नाव केस का आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर.
फाइल फोटो.

लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने उत्तर प्रदेश जिला पंचायत चुनाव के लिए शुक्रवार को उम्मीदवारों की सूची जारी की है. पार्टी ने इस चुनाव में उन्नाव मामले के मुख्य आरोपी और भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी संगीता सेंगर को प्रत्याशी बनाया है. बीजेपी ने संगीता को फतेहपुर चौरासी सीट से पार्टी का उम्मीदवार बनाया है.

बीजेपी ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश जिला पंचायत चुनाव के लिए कुल 19 उम्मीदवारों की सूची जारी की है. इसमें बांगरमऊ प्रथम सीट से कैलाश नाथ निषाद, बांगरमऊ द्वितीय से मुकेश पाल, बांगमऊ तृतीय से योगेंद्र प्रताप सिंह को उम्मीदवार घोषित किया गया है.

इसी प्रकार फतेहपुर चौरासी प्रथम से आशीष कुमार कुरील, फतेहपुर चौरासी द्वितीय से महेश चंद्र दीक्षित मुन्ना और फतेहपुर चौरासी तृतीय से 2018 में उन्नाव केस के मुख्य आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी संगीता सेंगर को उम्मीदवार बनाया गया है.

वहीं, सफीपुर प्रथम से जयदेवी कुरील, सफीपुर द्वितीय से कमला गौतम, सफीपुर तृतीय से दिलीप कुमार उर्फ गुड्डू मिश्रा, सिकंदरपुर सरोसी प्रथम से अविनाश चंद्र उफ आनंद अवस्थी, सिकंदरपुर सरोसी द्वितीय से सरिता राजपूत, सिकंदरपुर सरोसी तृतीय से सोनी अशोक शुक्ला, सिकंदरपुर सरोसी चतुर्थ से शिवनंदनी लोधी को उम्मीदवार बनाया गया है.

इसके साथ ही, बीजेपी ने सिकंदरपुर करन प्रथम से प्रमोद कुमार रावत, सिकंदरपुर करन द्वितीय से चंद्र भूषण रावत, सिकंदरपुर करन तृतीय से सुरेश देवी गौतम को प्रत्याशी घोषित किया गया है. वहीं, बीघापुर प्रथम से वंशीलाल लोधी, बीघापुर द्वितीय से सुषमा कन्नौजिया और बीघापुर तृतीय से फूलमती यादव को उम्मीदवार बनाया गया है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों में चार चरणों में पंचायत चुनाव कराए जाएंगे. मतदान पहले चरण में 15 अप्रैल को, दूसरे चरण में 19, तीसरे चरण में 26 और चौथे चरण में 29 अप्रैल को होगा. सभी चरणों में सुबह 7 बजे से शाम छह बजे तक वोटिंग होगी. मतगणना दो मई को कराई जाएगी.

Posted by : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें