1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. up weather update and forecast continuous cold and fog no relief to cold wave in uttar pradesh rkt

UP Weather Update: कड़ाके की ठंड से फिलहाल राहत नहीं, मौसम विभाग ने जताया बारिश के आसार

मौसम विभाग के पूर्वनुमान के मुताबिक उत्तर प्रदेश में कड़ाके की ठंड का सिलसिला फिलहाल जारी रहेगा.

By Rajat Kumar
Updated Date
कड़ाके की ठंड से फिलहाल राहत नहीं
कड़ाके की ठंड से फिलहाल राहत नहीं
फोटो - प्रभात खबर

UP Weather Update: यूपी समेत पूरा उत्तर भारत इन दिनों ठंड की चपेट में है. उत्तर प्रदेश पहाड़ों जैसी हाड़ कंपाने वाली ठंड पड़ रही है. उत्तर प्रदेश में बढ़ती शीतलहरी ने लोगो को ठिठुरने पर मजबूर कर दिया है और गलन ने सूबे का सामान्य जनजीवन अस्त व्यस्त कर रखा है. बहुत दिनों से चल रही सर्द हवाओं ने लोगो को घरों में कैद रहने पर मजबूर कर दिया है. मौसम विभाग के पूर्वनुमान के मुताबिक, यूपी और उससे सटे राज्य में कड़ाके की ठंड का सिलसिला जारी रहेगा.

मौसम विभाग के अनुसार इस तरह का मौसम अभी 23 जनवरी तक बने रहने की संभावना हैं. वहीं, 22 और 23 जनवरी को बारिश के भी संकेत मिल रहे हैं. शुक्रवार, शनिवार और रविवार को बारिश होने के आसार बन रहे हैं. मौसम विभाग ने बताया कि 18 जनवरी को होने वाला पश्चिमी विक्षोभ अब 21 जनवरी के आसपास सक्रिय होगा. जिसकी वजह से शुक्रवार से रविवार तक बारिश की संभावना बन रही है. ठंड बढ़ने के साथ ही कोहरा भी छाया रहेगा और अगले कुछ दिनों में तापमान धीरे-धीरे सामान्य होगा.

जनवरी महीने के दूसरे सप्ताह की शुरुआत से ही पहाड़ों पर हो रही अत्यधिक बर्फबारी है. इसका असर मैदानी भागों में भी दिखने लगा है. दिन में हल्की धूप जरूर हो रही है लेकिन हवा में नमी अधिक होने की वजह से उसका कोई असर नहीं है. शीतलहरी के प्रकोप से लोगो को निजात मिलता नही दिख रहा. राजधानी लखनऊ से लेकर वाराणसी तक ठंड और घने कोहरे का असर साफ देखा जा रहा है. लखनऊ में अधिकतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ, जो 2013 के बाद अपने न्यूनतम स्तर पर है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें