1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up vidhan sabha chunav 2022 priyanka gandhi in raebareli hanuman mandir sonia gandhi amh

UP Vidhan Sabha Chunav 2022: प्रियंका गांधी को मिला हनुमान जी का आशीर्वाद,बोले पुजारी- आपकी मां ने त्याग किया

वीडियो में पुजारी की आवाज पीछे से आ रही है जिसमें वे कहते नजर आ रहे हैं कि उत्तर प्रदेश को आपकी जरूरत है. मैं हनुमान के पुजारी होने के नाते यह कामना कर रहा हूं कि प्रदेश में आपकी सरकार बने और आपकी ही पार्टी का मुख्‍यमंत्री भी हो.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रायबरेली में पार्टी मीटिंग्स के लिए भुइमऊ गेस्ट हाउस पहुंचीं प्रियंका गांधी
रायबरेली में पार्टी मीटिंग्स के लिए भुइमऊ गेस्ट हाउस पहुंचीं प्रियंका गांधी
twitter

UP Vidhan Sabha Chunav 2022 : उत्‍तर प्रदेश में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों के लिए कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा सूबे के दौरे पर हैं. रविवार को वह रायबरेली हनुमान मंदिर पहुंचीं और यहां पूजा अर्चना की. प्रियंका गांधी का पूजा करते हुए वीडियो यूपी कांग्रेस ने अपने ट्विटर वॉल पर साझा किया. इस वीडियो में मंदिर के पुजारी की आवाज होने का दावा किया जा रहा है जो उनको प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनाने का आशीर्वाद देते नजर आ रहे हैं.

वीडियो में पुजारी की आवाज पीछे से आ रही है जिसमें वे कहते नजर आ रहे हैं कि उत्तर प्रदेश को आपकी जरूरत है. मैं हनुमान के पुजारी होने के नाते यह कामना कर रहा हूं कि प्रदेश में आपकी सरकार बने और आपकी ही पार्टी का मुख्‍यमंत्री भी हो. यही नहीं देश में भी आपकी ही पार्टी का प्रधानमंत्री हो. आगे पुजारी कहते नजर आ रहे हैं कि मैं किसी पार्टी की बुराई नहीं कर रहा लेकिन अपके परिवार ने जो देश के लिए किया वो काबिले तारीफ है. यहां कोई प्रधान का पद नहीं छोड़ता और अपकी मां ने प्रधानमंत्री का पद नहीं लिया जो बहुत बड़ी बात है.

कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से जो वीडियो जारी किया गया है उसमें नजर आ रहा है कि प्रियंका गांधी मास्क लगाकर वहां पहुंचीं हैं. वो लाल सलवार कमीज पहनकर मंदिर पहुंची थीं. मंदिर में पुजारी ने उन्हें टीका दिया जिसे प्रियंका गांधी ने लेकर माथे पर लगाया. पुजारी जब उनसे बात कर रहे थे तो वह बड़े गौर से उनकी बात सुन रहीं थीं. इस वीडियो पर लोग लगातार अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. आपको बता दें कि रायबरेली में प्रियंका गांधी भुइमऊ गेस्ट हाउस में पार्टी मीटिंग्स ले रहीं हैं.

इससे पहले कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय में प्रियंका गांधी ने शनिवार को दौरे तीसरे दिन सिलसिलेवार बैठकों में संगठन की व्यापक समीक्षा के साथ-साथ जमीनी रूझानों एवं चुनावी रणनीति पर मंथन किया. उन्होंने एक-एक पदाधिकारी से रिपोर्ट व फीडबैक प्राप्त किया और पश्चिमी उत्तर प्रदेश, रूहेलखण्ड एवं मध्य उत्तर प्रदेश के जिलों की ब्लाक तथा न्याय पंचायतवार समीक्षा की और पदाधिकारियों से आगामी रणनीति पर व्यापक विचार विमर्श किया.

प्रियंका ने कार्यकर्ताओं से कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा के चुनाव बिल्कुल नजदीक हैं इसलिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं को दिन रात कार्य करने की जरूरत है। टिकट बंटवारे पर उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों के नाम तय करने की प्रक्रिया में संगठन के पदाधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी. संगठन का काम अब आखिरी चरण में पहुंच चुका है तथा आगामी चुनाव में टिकट बंटवारे में संगठन की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी.

गौर हो कि प्रियंका उत्तर प्रदेश के दौरे पर गुरुवार की शाम को लखनऊ पहुंची थी. शुक्रवार से उन्होंने पदाधिकारियों के साथ लगातार समीक्षा बैठकें की और अब रविवार की सुबह वह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्वाचन क्षेत्र रायबरेली पहुंची हैं.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें