1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up stf arrested brother in law of former minister amarmani tripathi this is the allegations acy

UP STF ने पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी के बहनोई को किया गिरफ्तार, लगे हैं ये आरोप

यूपी एसटीएफ ने पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी के बहनोई अश्वनी उपाध्याय को गिरफ्तार किया है. उन पर टैक्स और उत्पाद शुल्क की चोरी का आरोप लगाया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
up stf arrested ex minister brother in law
up stf arrested ex minister brother in law
twitter

UP News: यूपी एसटीएफ ने पूर्व मंत्री अमर मणि त्रिपाठी के बहनोई अश्वनी उपाध्याय को गिरफ्तार किया है. अश्वनी उपाध्याय पर एक्साइज ड्यूटी और टैक्स की चोरी कर सरकार से करोड़ों रुपये की ठगी करने का आरोप है. एसटीएफ ने अश्विनी को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे 7 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

अश्वनी उपाध्याय की गिरफ्तारी के साथ ही एसटीएफ ने उत्पाद शुल्क और टैक्स की चोरी कर सरकार से करोड़ों की ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करने का दावा किया है. एसटीएफ के मुताबिक, अश्वनी उपाध्याय को लखनऊ के किसान पथ, थाना चिनहट से उस समय गिरफ्तार किया गया था, जब वह पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी के फार्महाउस का दौरा करने जा रहे थे. अश्वनी पर 25 हजार रुपये का इनाम रखा गया था.

'News 18' की रिपोर्ट के मुताबिक, एसटीएफ के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विशाल विक्रम ने बताया, हमें खुफिया सूचना मिली थी कि अश्वनी उपाध्याय लखनऊ के किसान पथ स्थित अपने बहनोई के फार्महाउस में छिपे हुए हैं. इस पर हमने एक टीम गठित की और उन्हें पकड़ लिया. वे उस समय कहीं से फार्महाउस लौट रहे थे.

एसटीएफ के मुताबिक, इस साल मार्च में टास्क फोर्स ने सहारनपुर की लिकर फैक्ट्री को-ऑपरेटिव कंपनी लिमिटेड (Liquor Factory Co-Operative Company Limited) के अधिकारियों और स्थानीय आबकारी वितरक, ट्रांसपोर्ट मालिकों और फैक्ट्री में नियुक्त आबकारी अधिकारियों की मदद से एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया, जो भारी मात्रा में अवैध शराब निकालकर सरकार से करोड़ों की ठगी करता था.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विशाल विक्रम ने मीडिया को बताया कि यूपी स्पेशल टास्क फोर्स ने अब तक एक्साइज ड्यूटी और टैक्स की चोरी में शामिल गिरोह के आठ लोगों को गिरफ्तार किया है. एसटीएफ के एक अन्य अधिकारी ने कहा कि कंपनी के बिक्री प्रमुख और जनसंपर्क अधिकारी अश्वनी उपाध्याय जाली दस्तावेज पेश करके उत्पाद शुल्क और कर की चोरी कर रहे थे.

Posted By: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें