1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. up panchayat election result 2021 updates up panchayat chunav result bikru gram panchayat vikash dubey ka gawn amh

UP Panchayat Chunav Result : कुख्यात विकास दुबे के गांव में 15 साल में पहली बार हुआ ऐसा, जानें चुनाव जीतने के बाद मधु ने क्या कहा

By Agency
Updated Date
अपराधी विकास दुबे
अपराधी विकास दुबे
फाइल फोटो.
  • बिकरू गांव में 15 साल में पहली बार ऐसा हुआ

  • प्रदेश में पंचायत की लाखों सीटों के लिए रविवार को 829 केंद्रों पर मतगणना शुरू हुई

  • बीती रात साढ़े आठ बजे तक विभिन्न पदों के लिए 1,64,680 उम्‍मीदवारों को निर्वाचित घोषित कर दिया गया

Up panchayat elections 2021 : उत्तर प्रदेश में हुए पंचायत चुनाव के नतीजे आ रहे हैं जिसका लोग महीनों से इंतजार कर रहे थे. प्रदेश में पंचायत की लाखों सीटों के लिए रविवार को 829 केंद्रों पर मतगणना शुरू हुई और इस प्रक्रिया के पूरा होने में दो दिन का समय लगने की अनुमान है. हालांकि, मतगणना शुरू होने से कुछ समय पहले ही राज्य निर्वाचन आयोग ने करीब तीन प्रत्याशियों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया.

इसी बीच आइए बात करते हैं बिकरू गांव की जो कुख्यात विकास दुबे कांड के बाद चर्चा में आया. बिकरू गांव में 15 साल में पहली बार ऐसा हुआ है जब गांव का प्रधान गैंगस्टर बिकास दूबे के परिवार से नहीं है. पिछले साल पुलिस दल पर हमला कर आठ पुलिसकर्मियों की हत्या की घटना के बाद बिकरु गांव और दूबे चर्चा में आए थे. एक अधिकारी ने बताया कि विजेता मधु ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी बिंदू कुमार को 54 वोटों से हराया. मधु के हिस्से में 381 वोट आए जबकि कुमार को 327 वोट मिले. अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित सीट से 10 उम्मीदवार मैदान में थे.

चुनाव जीतने के बाद मधु ने मीडिया वालों से कहा कि उसने अन्याय के खिलाफ लड़ाई के लिए चुनाव लड़ने का फैसला लिया. अधिकारी ने बताया कि पिछले 15 साल ये ग्राम प्रधान का चुनाव दूबे के परिवार का सदस्य ही जीतता था.

इधर राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) के की मानें तो बीती रात साढ़े आठ बजे तक विभिन्न पदों के लिए 1,64,680 उम्‍मीदवारों को निर्वाचित घोषित कर दिया गया. राज्‍य निर्वाचन आयोग द्वारा रविवार को जारी बयान के अनुसार रात साढ़े आठ बजे तक प्रदेश के सभी जिलों से मिली सूचना के अनुसार ग्राम पंचायत सदस्य पद के 1,12,358 उम्मीदवार, ग्राम पंचायत प्रधान के पद पर 16,510 और क्षेत्र पंचायत सदस्य के पद पर 35,812 उम्मीदवार निर्वाचित घोषित कर दिये गये. जिला पंचायत सदस्य के पद पर अभी तक कोई परिणाम नहीं आया.

आयोग के बयान के अनुसार त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन 2021 के विभिन्न पदों के उम्मीदवारों की मतगणना जारी है और सोमवार दोपहर बाद अंतिम परिणाम आने की संभावना है. जिलों से मिली सूचना के अनुसार मतगणना शांतिपूर्ण ढंग से जारी है. वहीं कन्नौज के छिबरामऊ तहसील में आठ पोलिंग एजेंटों को रैपिड एंटीजन जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने पर वापस कर दिया गया. इस बीच, कानपुर नगर जिले के 10 ब्लॉक में रविवार को की गई जांच में 61 मतगणना एजेंटों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें