1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. up panchayat chunav 2021 vote counting election result up news latest updates corona test prt

up panchayat chunav: मतगणना में शामिल होने के लिए एजेंटों को करना होगा यह काम, तभी मिलेगी एंट्री, जानिए कब आएंगे चुनाव के नतीजे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UP Panchayat Chunav Counting
UP Panchayat Chunav Counting
twitter
  • पंचायत चुनाव की मतगणना

  • गिनती में शामिल होने के लिए कोरोना टेस्ट जरूरी

  • कोविड टेस्ट कराने वालों का लगा तांता

बढ़ते कोरोना संक्रमणके बीच किसी तरह त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव तो संपन्न हुआ. अब सबको मतगणना की चिंता सता रही है. लेकिन मतगणना से पहले एक फरमान ने उम्मीदवारों और उनके एजेंटों की नींद उड़ा कर रख दी है. दरअसल जिला मतदान अधिकारी ने एक फरमान जारी कर कहा है कि, मतगणना स्थल में वहीं लोग जा सकते हैं जिनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव है. इस फरमान के बाद कोरोना टेस्ट करने वालों का ब्लॉक में मजमा लगा हुआ है.

आज भी बनेगा मतगणना एजेंट का पासः मतगणना में शामिल होने के लिए सभी एजेंट के पास पास जरूरी है. लेकिन पास उन्ही लोगों का बनेगा जिनके पास कोरोना निगेटिव रिपोर्ट होगी. ऐसे में, सभी सीएचसी में कोरोना जांच के लिए जमा हो रहे है. बता दें, मतगणना एजेंट के लिए 29 और 30 अप्रैल को 10 बजे से दोपहर बाद 3 बजे तक पास जारी किया जाएगा. ऐसे में सीएचसी में दिनभर कोविड टेस्ट करवाने वालों का मजमा लगा हुआ है.

गौरतलब है कि पंचायत चुनाव चार चरणों में संपन्न हो गया है, अब दो मई से वोटों की गिनती होगी. लेकिन मतगणना स्थल पर एंट्री उन्हें ही मिलेगी जिस एजेंट के पास 48 घंटे पहले की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव होगी. इसके अलावा एजेंटों अपने वैक्सीनेशन की रिपोर्ट भी दिखानी होगी. अगर दोनों में सो कई रिपोर्ट नहीं है तो उन्हें मतगणना स्थल पर तापमान जांच करके ही अंदर दिया जाएगा.

इसके अलावा मतगणना स्थल पर कोरोना काइडलाइन और प्रोटोकॉल का पूरे तरीके से पालन करना अनिवार्य होगा. हैंड सैनिटाइजर की व्यवस्था होगी, इसके अलावा हाथ धोने के लिए साबुन की भी व्यवस्था होगी. सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मतगणना का काम होगा. वहीं, बढ़तो कोरोना को देखते हुए उम्मीदवारों के विजय जुलूस निकालने पर पूरी तरह पाबंदी होगी.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें