1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up news now supply of cooking gas will be done from pipeline to homes in gorakhpur cm yogi will launch acy

UP News: गोरखपुर में अब पाइपलाइन से घरों तक होगी रसोई गैस की आपूर्ति, सीएम योगी करेंगे शुभारंभ

गोरखपुर में अब पाइपलाइन से घरों तक रसोई गैस की आपूर्ति होगी. सीएम योगी के हाथों इसका शुभारंभ होगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UP News: CM Yogi Adityanath Visit
UP News: CM Yogi Adityanath Visit
Prabhat Khabar
  • सीएम योगी गोरखपुर वासियों को देंगे पाइपलाइन से पीएनजी आपूर्ति की सौगात

  • 101 घरेलू पाइप्ड गैस कनेक्शन, 8 सीएनजी स्टेशन व पराग डेयरी में औद्योगिक गैस कनेक्शन का शुभारंभ करेंगे मुख्यमंत्री

  • टोरेंट कंपनी द्वारा प्रदेश में बनाए गए 13 ऑक्सीजन प्लांट का भी उद्घाटन करेंगे सीएम

UP News: विकास के रथ पर सवार गोरखपुर अब उन शहरों की फेहरिस्त में होगा, जहां पाइपलाइन से घरों तक रसोई गैस की आपूर्ति होगी. रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथों गोरखपुर वासियों को पाइपलाइन से पीएनजी (पाइप्ड नेचुरल गैस) आपूर्ति की सौगात मिलने जा रही है. रविवार अपराह्न चार बजे खानिमपुर में आयोजित कार्यक्रम में सीएम योगी टोरेंट कंपनी की तरफ से स्थापित 8 सीएनजी व सिटी गेट सब स्टेशनों का उद्घाटन करने के साथ ही 101 लोगों को घरेलू पाइप्ड गैस कनेक्शन वितरित करेंगे. इसके अलावा, मुख्यमंत्री पराग डेरी के लिए औद्योगिक गैस कनेक्शन व टोरेंट की तरफ से प्रदेश में बनाए गए 13 ऑक्सीजन प्लांट का भी शुभारंभ करेंगे.

सीएम योगी आदित्यनाथ की पहल पर टोरेंट कंपनी ने गोरखपुर में पाइपलाइन के जरिये रसोई गैस आपूर्ति के लिए कदम बढ़ाया है. पाइप्ड नेचुरल गैस (पीएनजी) की आपूर्ति के लिए महानगर में पाइपलाइनें बिछायी जा रही हैं. प्रथम चरण में तारामंडल के तकरीबन 10 हजार घरों में पीएनजी आपूर्ति शुरू करने का लक्ष्य तय किया गया है. इसके बाद शहर के विभिन्न हिस्सों में चरणबद्ध ढंग से आपूर्ति शुरू होगी.

फिलहाल पाइपलाइन से रसोई गैस आपूर्ति के लिए टोरेंट ने खानिमपुर व गीडा सेक्टर पांच आवासीय कालोनी में ट्रॉयल के तौर पर आपूर्ति शुरू की है. इसके साथ ही पराग को भी औद्योगिक कनेक्शन से पीएनजी आपूर्ति का शुभारंभ रविवार को सीएम के हाथों होने जा रहा है. खानिमपुर में अब तक 57 लोगों ने कनेक्शन के लिए रजिस्ट्रेशन कराया गया है. 35 घरों में आपूर्ति शुरू हो गई है.

गीडा सेक्टर पांच आवासीय कॉलोनी में 127 लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. 70 लोगों के घर पाइप व मीटर लगाया जा चुका है. 55 घरों में गैस की आपूर्ति शुरू हो गई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को 101 लोगों को पीएनजी घरेलू कनेक्शन सौंपेंगे.

भाईजी हनुमान प्रसाद पोद्दार के जयंती समारोह में शामिल होंगे मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को गीता वाटिका में आयोजित विश्व प्रसिद्ध धार्मिक पत्रिका कल्याण के यशस्वी सम्पादक रहे, गीता प्रेस के संस्थापकों में से एक भाईजी हनुमान प्रसाद पोद्दार के जयंती समारोह में शामिल होंगे. मुख्यमंत्री के यहां अपराह्न तीन बजे आने की उम्मीद है.

इनपुट- अभिषेक पांडेय, गोरखपुर

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें