1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up news lakhimpur khiri two farmers died as car driver ran over protesting farmers abk

Lakhimpur News: मंत्री के बेटे ने किसानों पर चढ़ा दी गाड़ी, दो की मौत, गाजीपुर बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ी

लखीमपुर खीरी में आंदोलन कर रहे किसानों के ऊपर गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे ने गाड़ी चढ़ा दी. इस घटना में दो लोगों की मौत हो गई. वहीं, एसकेएम नेता तेजेंद्र सिंह विर्क के घायल हो गए. इस घटना के बाद किसानों ने तिकुनिया में हेलीपैड पर कब्जा जमा लिया और गाड़ियों को आग लगा दी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Lakhimpur News: लखीमपुर खीरी में हंगामा
Lakhimpur News: लखीमपुर खीरी में हंगामा
सोशल मीडिया

UP News: लखीमपुर खीरी में किसानों ने हंगामा कर दिया. भारतीय किसान यूनियन ने आरोप लगाया है कि लखीमपुर खीरी में आंदोलन कर रहे किसानों के ऊपर गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे ने गाड़ी चढ़ा दी. इस घटना में दो लोगों की मौत हो गई. वहीं, एसकेएम नेता तेजेंद्र सिंह विर्क के घायल हो गए. इस घटना के बाद किसानों ने तिकुनिया में हेलीपैड पर कब्जा जमा लिया और गाड़ियों को आग लगा दी.

लखीमपुर खीरी की घटना के बाद दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. गाजीपुर बॉर्डर पर जारी किसानों के आंदोलन को देखते हुए सुरक्षा कड़ी करने के निर्देश दिए गए हैं. दूसरी तरफ भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेट टिकैत के लखीमपुर खीरी के तिकुनिया गांव में जाने की खबर भी आई है.

बताया जाता है कि लखीमपुर खीरी में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के गांव में दौरे को देखते हुए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को रिसीव करने बीजेपी कार्यकर्ता आ रहे थे. इसी दौरान बीजेपी नेता के बेटे आशीष मिश्रा की किसानों से कहासुनी हो गई. इसके बाद गाड़ी की टक्कर होने से हंगामा मच गया. नाराज किसानों ने दो गाड़ी को आग के हवाले कर दिया. किसान यूनियन का आरोप है कि हादसे में दो किसानों की मौत हो गई है. जबकि, आठ किसान घायल हो गए हैं. यह भी खबर आई है कि किसान मंत्री के खिलाफ प्रदर्शन करने जा रहे थे. इसी दौरान हंगामा शुरू हो गया. कई मीडिया रिपोर्ट्स में तीन गाड़ियों में आग लगाए जाने की बात कही जा रही है.

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में होने वाले कुश्ती कार्यक्रम में सूबे के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के पहुंचने की खबर आई थी. इसको देखते हुए प्रदर्शनकारी किसान हंगामा करने लगे. कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शनकारी किसानों ने काला झंडा दिखाना शुरू कर दिया. इसके चलते बीजेपी और प्रदर्शनकारियों में झड़प हो गई. किसान यूनियन बीजेपी नेताओं पर गाड़ी चढ़ाने के आरोप भी लगा रहे हैं. बता दें तिकुनिया इलाका केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी का पैतृक गांव है. इस घटना को लेकर उत्तर प्रदेश में सियासी हलचल मची हुई है.

लखीमपुर खीरी की घटना के बाद पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव का बयान भी सामने आया है. अखिलेश यादव ने ट्वीट करके योगी सरकार को घेरा. उन्होंने ट्वीट किया- कृषि कानूनों का शांतिपूर्ण विरोध कर रहे किसानों को भाजपा सरकार के गृह राज्यमंत्री के पुत्र द्वारा, गाड़ी से रौंदना घोर अमानवीय और क्रूर कृत्य है. उप्र दंभी भाजपाइयों का जुल्म अब और नहीं सहेगा. यही हाल रहा तो उप्र में भाजपाई ना गाड़ी से चल पाएंगे, न उतर पाएंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें