1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up news lakhimpur khiri kisan union priyanka gandhi rahul gandhi yogi adityanath abk

लखीमपुर खीरी में बवाल पर गरमाई सियासत, प्रियंका-राहुल गांधी का योगी सरकार पर हमला, कांग्रेस बोली ‘हिटलर सरकार’

डिप्टी सीएम के कार्यक्रम की जानकारी मिलते ही किसान काले झंडे लेकर जमा हो गए. डिप्टी सीएम के पहुंचने के पहले ही किसानों और बीजेपी नेताओं के बीच बवाल हो गया. बीजेपी नेताओं ने किसानों पर गाड़ी चढ़ा दी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लखीमपुर खीरी में बवाल पर गरमाई सियासत, प्रियंका-राहुल गांधी का योगी सरकार पर हमला
लखीमपुर खीरी में बवाल पर गरमाई सियासत, प्रियंका-राहुल गांधी का योगी सरकार पर हमला
सोशल मीडिया
  • सोमवार को तिकुनिया जाएंगी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा

  • लखीमपुर खीरी की घटना के बाद गाजीपुर बॉर्डर पर बढ़ी चौकसी

  • तिकुनिया की घटना पर विपक्षी सरकार ने योगी सरकार को घेरा

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में रविवार को बढ़ते बवाल के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने वरीय पुलिस अधिकारियों को घटना स्थल पर भेजा गया. भारतीय किसान यूनियन ने कहा है कि इस घटना में तीन लोगों की मौत हुई है. जबकि, पुलिस का दावा है कि दो लोगों की मौत हुई है. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य कुछ परियोजनाओं का लोकापर्ण करने के लिए केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र के पैतृक गांव बनबीरपुर जाने वाले थे. डिप्टी सीएम के कार्यक्रम की जानकारी मिलते ही किसान काले झंडे लेकर जमा हो गए. डिप्टी सीएम के पहुंचने के पहले ही किसानों और बीजेपी नेताओं के बीच बवाल हो गया. बीजेपी नेताओं ने किसानों पर गाड़ी चढ़ा दी. किसान यूनियन ने गृह राज्यमंत्री के बेटे पर गाड़ी चढ़ाने का आरोप लगाया है.

घटनास्थल पर पुलिस फोर्स की तैनाती 

लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में बवाल के बाद आनन-फानन में एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार को लखीमपुर खीरी भेजा गया. वहीं, आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह को भी भेजे जाने की खबर सामने आई. बताया जाता है कि हालात को देखते हुए तिकुनिया में आसपास के थानों की फोर्स तैनात की गई है. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में बवाल की खबर मिलने पर भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत गाजीपुर बॉर्डर से घटनास्थल के लिए रवाना हुए.

सोमवार को तिकुनिया पहुंचेगी प्रियंका... 

तिकुनिया में हंगामा के बीच विपक्षी दलों ने योगी आदित्यनाथ सरकार को घेर लिया. कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी के सोमवार को तिकुनिया पहुंचने की खबर आई. वहीं, प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट करके लिखा- भाजपा देश के किसानों से कितनी नफ़रत करती है? उन्हें जीने का हक नहीं है? यदि वे आवाज उठाएंगे तो उन्हें गोली मार दोगे, गाड़ी चढ़ाकर रौंद दोगे? बहुत हो चुका. ये किसानों का देश है, भाजपा की क्रूर विचारधारा की जागीर नहीं है. किसान सत्याग्रह मजबूत होगा और किसान की आवाज और बुलंद होगी. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट करके उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को घेरा और अपनी नाराजगी जाहिर की.

यूपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने दिया बयान 

यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने भी बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट करके लखीमपुर खीरी की घटना पर दुख जताते हुए गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे और बीजेपी कार्यकर्ताओं पर प्रदर्शनकारी किसानों पर गाड़ी चढ़ाने का आरोप लगाया. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि- मासूम किसानों पर गोलियां तक चलाई गई. उन्हें गाड़ी से कुचल दिया गया. दो किसानों की मौत हो गई है. यह घटना दुखद और शर्मनाक करने वाली है. अराजकता और गुंडई के दम पर बीजेपी विरोध को दबाकर सूबे में हिटलरशाही चला रही है.

योगी सरकार को विपक्षी दलों ने घेरा

लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में हुए बवाल पर आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी का बयान भी सामने आया है. उन्होंने कहा है कि लखीमपुर के तिकुनिया से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है. आंदोलनकारी किसानों पर गाड़ी चढ़ाई गई. घटना में कई किसानों की मौत हुई है और कई घायल हो गए हैं. यह विरोध को कुचलने का काला कृत्य किया जा रहा है. पूर्व मंत्री राजेंद्र चौधरी ने कहा है कि योगी सरकार में कोई दिन ऐसा नहीं गुजरा है, जब निर्दोष की हत्या नहीं हुई हो. विरोध कर रहे किसानों को रौंद दिया गया. किसानों को गृह राज्यमंत्री के बेटे ने कुचला है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें