1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up news deputy cm keshav prasad maurya said on kisan mahapanchayat that farmers should not be misled by anyone cm yogi bjp acy

'किसी के बहकावे में न आएं किसान, सरकार उनके लिए काम कर रही है' किसान महापंचायत पर बोले केशव प्रसाद मौर्य

मुजफ्फरनगर में किसान पंचायत पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि किसान किसी के बहकावे में न आएं. हमारी सरकार उनके हितों के लिए काम कर रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य.
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य.
फाइल फोटो

Kisan Mahapanchyat in Muzaffarnagar: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में रविवार को किसान महापंचायत (Kisan Mahapanchayat हो रही है. यह महापंचायत संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले हो रही है. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Deputy CM Keshav Prasad Maurya) ने किसानों की महापंचायत पर कहा कि प्रदेश सरकार पूरी तरह किसानों के साथ है. वे किसी के बहकावे में न आएं. कुछ लोग राजनीतिक दलों के इशारे पर माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं.

हमारी सरकार किसानों को समर्पित 

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि जो राजनीतिक दल किसानों के समर्थन का दावा कर रहे हैं, जब वे सत्ता में थे तो उन्होंने किसानों के लिए कुछ नहीं किया. हमारी सरकार किसानों को समर्पित सरकार है. किसानों को किसी के बहकावे में नहीं आना चाहिए.

हम जान दे देंगे, लेकिन धरना स्थल से नहीं हटेंगे

इससे पहले, मुजफ्फरनगर में किसान पंचायत को संबोधित करते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि हम अपनी जान दे देंगे, लेकिन धरना स्थल (दिल्ली बॉर्डर सीमा) से पीछे नहीं हटेंगे. उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन तब तक चलेगा जब तक भारत सरकार चलवाएगी. जब तक वे बात नहीं मानेंगे आंदोलन चलता रहेगा.

अनिश्चितकाल तक चलेगा आंदोलन

राकेश टिकैत ने कहा कि जब सरकार बातचीत करेगी तो हम करेंगे. उन्होंने कहा कि देश में आज़ादी की लड़ाई 90 साल तक चली, यह आंदोलन कितने साल चलेगा, हमें तो जानकारी नहीं है.

लाल किले पर नहीं गया किसान

भाकियू नेता राकेश टिकैत ने कहा कि ये (बीजेपी) कहते हैं कि लाल किले पर किसान गया. लाल किले पर नहीं, किसान अगर जाता तो संसद जाता, जहां कानून बने हैं. लाल किले पर धोखे से लेकर गए हैं आप हमको. हमारे लोग नहीं गए.

बाहर के लोग माहौल को कर रहे खराब

वहीं, मुजफ्फरनगर में किसान महापंचायत पर केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने कहा, हमारे जनपद ने ​पिछले कुछ वर्षों में काफी बुरे दिन देखे हैं, कुछ लोग बाहर से आकर माहौल खराब कर देते हैं. अब मुजफ्फरनगर विकास के पथ पर अग्रसर है. मुझे उम्मीद है कि पंचायत का शांतिपूर्वक निस्तारण होगा.

Posted by : Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें