1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up news clash broke out between supporters of congress leader pramod tiwari and bjp mp sangam lal gupta at garib kalyan mela in sangipur pratapgarh smb

प्रतापगढ़ सांसद संगमलाल गुप्ता की पिटाई मामला: कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी समेत 27 नामजद, 50 अज्ञात पर FIR

यूपी में प्रतापगढ़ के संगीपुर इलाके में शनिवार को गरीब कल्याण मेला के दौरान भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं में झड़प हो गई. इस दौरान दोनों पार्टी के कार्यकर्ताओं में जमकर मारपीट हुई. आरोप है कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बीजेपी समर्थकों और कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रतापगढ़ में बीजेपी और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प
प्रतापगढ़ में बीजेपी और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प
twitter

UP Politics Latest News यूपी में प्रतापगढ़ के संगीपुर इलाके में शनिवार को गरीब कल्याण मेला के दौरान भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस (Congress) कार्यकर्ताओं में झड़प हो गई. इस दौरान दोनों पार्टी के कार्यकर्ताओं में जमकर मारपीट हुई. आरोप है कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बीजेपी समर्थकों और कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा. इस दौरान कुछ लोगों ने बीजेपी सांसद संगम लाल गुप्ता पर भी हमला किया. जानकारी के मुताबिक, सांसद संगमलाल गुप्ता को जान बचाकर घटनास्थल से भागना पड़ा. वहीं, प्रतापगढ़ सांसद संगम लाल गुप्ता की पिटाई के मामले में कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी, अराधना मिश्रा समेत 27 नामजद और 50 अज्ञात पर कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भाजपा सांसद संगम लाल गुप्ता की कई गाड़ियों को पथराव और लाठी-डंडे से क्षतिग्रस्त कर दिया. कार्यक्रम में आए लोगों ने किसी तरह से भागकर अपनी जान बचाई. घटना को लेकर घंटों अफरा-तफरी मची रही. वहीं, यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रतापगढ़ के संगीपुर में बीजेपी सांसद और राष्ट्रीय महासचिव-ओबीसी मोर्चा संगम लाल गुप्ता पर हमला करने वाले गुंडों के खिलाफ जल्द से जल्द सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं. किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा.

इधर, बीजेपी सांसद संगमलाल गुप्ता का कहना है कि गरीब कल्याण मेले का आयोजन उनके संसदीय क्षेत्र में किया गया था और बाकायदा उन्हें निमंत्रण भी भेजा गया था. वहां पहुंचने पर कांग्रेस समर्थकों ने उनके खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी. जब बीजेपी कार्यकर्ताओं ने ऐतराज जताया तो कांग्रेस के कार्यकर्ता बेकाबू होकर धक्का मुक्की करने लगे. सांसद ने कहा कि वे किसी तरह से कार्यक्रम से बाहर निकले, लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ताओं की तरफ से उनका पीछा किया गया.

वहीं, बीजेपी के आरोपों पर प्रमोद तिवारी के समर्थकों ने भी सफाई देते हुए कहा कि सांसद संगमलाल गुप्ता जब मेले में आए तो उनके समर्थकों की तरफ से उकसाने वाली बातें कहीं गईं. कुछ लोगों ने जब मना किया तो बीजेपी कार्यकर्ता उग्र हो गए और गालीगलौज के साथ साथ मारपीट पर उतर आए. जिसको लेकर बात आगे बढ़ी. हालांकि, किसी भी कांग्रेसी कार्यकर्ता ने सांसद के ऊपर हमला नहीं किया और ना ही उनके लावलश्कर का पीछा किया.

बता दें कि प्रतापगढ़ के सांगीपुर ब्लॉक में शनिवार को  गरीब कल्याण मेले का आयोजन किया गया था. कार्यक्रम में पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी और उनकी बेटी और कांग्रेस की विधायक आराधना मिश्रा मोना मौजूद थीं. इसी बीच भाजपा के सांसद संगम लाल गुप्ता भी अपनी कई गाड़ियों के काफिले के साथ मौके पर पहुंच गए. बाद में दोनों नेताओं के समर्थक एक दूसरे के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. देखते ही देखते स्थिति बेकाबू होने लगी और दोनों पार्टियों के कार्यकर्ता एक दूसरे से उलझ गए. बताया जाता है कि दोनों तरफ से आधा दर्जन कार्यकर्ता और कुछ पुलिसकर्मी घायल हो गए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें