1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. up chunav results 2022 jayant chaudhary dissolves all units and frontals of rashtriya lok dal rkt

UP Chunav Results: यूपी चुनाव में करारी हार के बाद एक्शन में जयंत चौधरी, RLD के सभी यूनिट को किया भंग

जयंत चौधरी (Jayant Choudhary) ने विधानसभा चुनाव में पार्टी के हार के बाद एक निर्देश जारी किया है. पार्टी अध्यक्ष के निर्देशानुसार रालोद यूपी के प्रदेश, क्षेत्रीय, जिला व सभी फ्रंटल संगठनों को भंग कर दिया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
रालोद प्रमुख चौधरी जयंत सिंह
रालोद प्रमुख चौधरी जयंत सिंह
फाइल फोटो

UP Chunav Results 2022: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में आए विधानसभा के नतीजों ने साफ कर दिया है कि एक बार फिर प्रदेश में बीजेपी (BJP) की ही सरकार बनेगी. समाजवादी पार्टी (Samajwadi party) और राष्ट्रीय लोकदल के गठबंधन ने इस चुनाव में बहुत मेहनत की थी, लेकिन वो सरकार बनाने में कामयाब नहीं रही. इतना ही नहीं बीजेपी, कांग्रेस का रिकॉर्ड तोड़ते हुए 37 साल बाद यूपी में रिपीट सरकार बनाने वाली पार्टी बन गई है. वहीं चुनाव में हार के बाद राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने बड़ा ऐलान कर दिया है.

जयंत चौधरी (Jayant Choudhary) ने विधानसभा चुनाव में पार्टी के हार के बाद एक निर्देश जारी किया है. पार्टी अध्यक्ष के निर्देशानुसार रालोद यूपी के प्रदेश, क्षेत्रीय, जिला व सभी फ्रंटल संगठनों को भंग कर दिया गया है. पार्टी अध्यक्ष का ये निर्देश तत्काल प्रभाव से लागू हुआ है. माना जा रहा है कि पार्टी अध्यक्ष ने ये फैसला विधानसभा चुनाव में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद लिया है. बता दें कि इस बार राष्ट्रीय लोकदल समाजवादी पार्टी गठबंधन का हिस्सा थी. जिसमें सुभाषपा और प्रसपा समेत कुल चार पार्टियां थीं.

गौरतलब है कि हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनाव में बीजेपी गठबंधन को 274 सीटें मिली हैं. अकेले बीजेपी को 255 सीटें हासिल की हैं. 403 सीटों वाली विधानसभा चुनाव में बहुमत का आंकड़ा 202 का है. जबकि सपा गठबंधन को कुल 125 सीटें मिली हैं. हालांकि राष्ट्रीय लोकदल को केवल आठ सीटों पर ही संतोष करना पड़ा है. वहीं सुभासपा को भी केवल छह सीट ही मिली है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें