1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. up board exam 2022 upmsp 17 arrested including ballia dios in paper leak case

UP Board Paper Leak: पेपर लीक मामले में बलिया DIOS समेत 17 गिरफ्तार, दोषियों पर लगेगा NSA

पेपर लीक मामले में बलिया के जिला विद्यालय निरीक्षक (DIOS) बृजेश कुमार मिश्र को निलंबित करने के बाद गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. बलिया पुलिस ने इस मामले में अब तक डीआइओएस और एक स्थानीय पत्रकार समेत 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

By sohit sharma
Updated Date
UP Board Paper Leak
UP Board Paper Leak
प्रतीकात्मक तस्वीर

UP Board Exam Paper Leak: यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 में शासन प्रशासन की हर संभव कोशिश के बाद भी नकल माफियाओं के हौसले बुलंद हैं. 24 मार्च से बोर्ड परीक्षा शुरू होने के साथ ही लगातार नकल माफियाओं पर प्रशासन द्वारा कार्रवाई के मामले सामने आ रहे हैं. इस बीच बलिया जिले में यूपी बोर्ड की दो बजे से होने वाली इंटरमीडिएट अंग्रेजी परीक्षा का प्रश्नपत्र परीक्षा से पहले ही लीक हो गया, जिसके चलते 24 जिलों में इंटरमीडिएट की अंग्रेजी की परीक्षा रद्द करा दी गई है. इस संबंध में सीएम योगी आदित्यनाथ ने दोषियों पर NSA के तहत कार्रवाई के निर्देश जारी कर दिए हैं.

डीआइओएस समेत 17 लोग गिरफ्तार

पेपर लीक मामले में बलिया के जिला विद्यालय निरीक्षक (DIOS) बृजेश कुमार मिश्र को निलंबित करने के बाद गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. बलिया पुलिस ने इस मामले में अब तक डीआइओएस और एक स्थानीय पत्रकार समेत 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. फिलहाल, गिरफ्तार डीआइओएस को रिमांड पर लेकर एसटीएफ पूछताछ कर रही है. एसटीएफ लगातार इस मामले की जांच कर रही है.

इन 24 जिलों में रद्द हुई अंग्रेजी की परीक्षा

यूपी बोर्ड की दूसरी पाली में होने वाली इंटरमीडिएट की परीक्षा जिन जिलों में रद्द हुई हैं, उनमें आगरा, मैनपुरी, मथुरा, अलीगढ़, गाजियाबाद, बागपत, बदायूं, शाहजहांपुर, उन्नाव, सीतापुर, ललितपुर, महोबा, जालौन, चित्रकूट, अम्बेडकरनगर, प्रतापगढ़, गोंडा, गोरखपुरी, आजमगढ़, बलिया, वाराणसी, कानपुर देहात, शामली और एटा शामिल हैं.

छात्रों ने की दोषियों पर कार्रवाई की मांग

अलीगढ़ में भी परीक्षा केंद्रों पर इंटरमीडिएट की अंग्रेजी परीक्षा का पेपर रद्द कर दिया गया है. जब परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र पर पहुंचे, तो एंट्री से पहले ही पेपर रद्द होने की सूचना दी गई. अलीगढ़ शिक्षा अधिकारियों का कहना है कि रद्द हुए पेपर की नई तारीख आने पर परीक्षार्थियों को विभिन्न माध्यमों से सूचित किया जाएगा. इंटर अंग्रेजी की परीक्षा देने आई छात्रा दिव्या शर्मा ने बताया कि तैयारी पूरी थी, लेकिन अचानक पेपर रद्द होने से दुख हुआ. छात्रा गौरी कश्यप ने कहा कि पेपर लीक करने वालों पर कार्रवाई होनी चाहिए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें