1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. up bed exam 2021 cancelled due to increasing cases of coronavirus second wave sarkari naukri and result 2021 sry

UP BEd Exam 2021 Postponed: उत्तर प्रदेश बीएड की प्रवेश परीक्षा स्थगित, जल्द होगा नए डेट्स का ऐलान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना वायरस के कारण उत्तर प्रदेश बीएड प्रवेश परीक्षा स्थगित
कोरोना वायरस के कारण उत्तर प्रदेश बीएड प्रवेश परीक्षा स्थगित
internet

लखनऊ विश्वविद्यालय ने यूपी बीएड जेईई 2021 को स्थगित कर दिया है - बीएड पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा। परीक्षा 19 मई को आयोजित होने वाली थी. प्रवेश परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा अभी नहीं की गई है. लखनऊ विश्वविद्यालय ने अपने आधिकारिक नोटिस में कहा, “19 मई, 2021 को देश में सीओवीआईडी की मौजूदा स्थिति के कारण स्थगित कर दिया गया है. परीक्षा की नई तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी. ” जेईई बीएड 2021 की सलाहकार समिति की एक ऑनलाइन बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया.

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण स्थगित हुई परीक्षा

परीक्षा के लिए कुल 691610 उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया है. यह परीक्षा राज्य भर के 1500 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित होने वाली थी. यूपी बीएड परीक्षा 2021 को क्लियर करने वाले उम्मीदवारों को राज्य भर के 2500 से अधिक बेड कॉलेजों में प्रवेश मिलेगा. राज्य और देश में COVID 19 मामलों के बढ़ने के कारण सभी बड़ी परीक्षाओं को स्थगित किया जा रहा है.

उत्तर प्रदेश बीएड प्रवेश परीक्षा का पैटर्न

कोई भी व्यक्ति जो यूपी बीएड जेईई 2021 परीक्षा के लिए उपस्थित होना चाहता है, उसके पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 50 प्रतिशत अंकों के साथ स्नातक की डिग्री होनी चाहिए. इस परीक्षा में दो पेपर शामिल होंगे, पहला प्रश्न वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्नों का होगा जबकि दूसरे पेपर में वर्णनात्मक-प्रकार के प्रश्न होंगे.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें