1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. up ayodhya international airport latest updates modi govt given 250 crore rupees for ayodhya shriram mandir smb

Ayodhya News: श्रीराम एयरपोर्ट के लिए मोदी सरकार ने दिए 250 करोड़ रुपये, सीएम योगी ने जताया आभार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सीएम योगी
सीएम योगी
File Photo

Ayodhya Shriram Airport News Updates अयोध्या में निर्माणाधीन मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट (Shriram Airport) के लिए केंद्र की मोदी सरकार ने 250 करोड़ रुपये दिए हैं. केंद्र के इस पहल के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने पीएम मोदी का आभार जताया है. श्री राम एयरपोर्ट 600 एकड़ में प्रस्तावित है और इसका रनवे दो किलोमीटर का होगा. जिसमें एटीआर जैसे विमान भी लैंड कर सकेंगे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण की कार्यवाही युद्धस्तर पर चल रही है. उत्तर प्रदेश सरकार ने अयोध्या की एयरस्ट्रिप को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के रूप में विकसित करने का प्रस्ताव केंद्र सरकार के पास भेजा था, जिसे केंद्र सरकार ने अपनी मंजूरी दी है. यूपी के सीएम योगी ने कहा कि भारत सरकार ने ATR-72 जैसे विमानों के संचालन के लिए मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम एयरपोर्ट निर्माण के​ लिए 250 करोड़ रुपये तत्काल उपलब्ध कराए हैं. इसके लिए मैं प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करता हूं.

इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा कि भगवान राम की पावन नगरी अयोध्या में निर्माणाधीन मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम एयरपोर्ट के निर्माण हेतु केंद्र सरकार द्वारा प्रदान की गई 250 करोड़ रुपये की धनराशि हेतु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हार्दिक आभार एवं केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी का धन्यवाद.

गौर हो कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम एयरपोर्ट योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट है. ये उत्तर प्रदेश का पांचवां अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट होगा. यहां अंतरराष्ट्रीय स्तर की सारी सुविधाएं होंगी. एयरपोर्ट बनते ही कमर्शियल ऑपरेशन शुरू कर दिया जाएगा. अयोध्‍या एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के तौर पर के रूप में विकसित करने की तैयारी है. पिछले साल अगस्‍त में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्‍या में श्रीराम मंदिर निर्माण की आधारशिला रखी थी. इसके बाद से धार्मिक पर्यटन की दृष्टि से अयोध्‍या का देश-दुनिया में ध्यान बढ़ा है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें