1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up assembly elections up chunav 2022 live updates up vidhan sabha chunav pre election coverage news in hindi nrj

UP Chunav 2022 Live Updates: ADG LO प्रशांत बोले- चुनाव पर असर डालने वाले जेल में बंद अपराधियों पर नजर

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Chunav 2022
UP Chunav 2022
Prabhat Khabar
मुख्य बातें

देश में चुनाव आयोग ने चुनावी शंखनाद कर दिया है. सभी दल किस्मत दांव पर लगाकर मैदान में उतरे हुए हैं. ऐसे में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 की हर छोटी-बड़ी हलचल जानने के लिए बने रहिए प्रभात खबर के साथ...

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा संगठन महामंत्री सुनील बंसल कोरोना पॉजिटिव

भाजपा संगठन महामंत्री सुनील बंसल कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. इसकी जानकारी मिलते ही उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है. प्रदेश में अचानक ही कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ती जा रही है. ऐसे में चुनाव का ऐलान एक चुनौती साबित हो रही है.

पुलिस कमिश्नर असीम अरुण मिले स्वतंत्रदेव से

Lucknow: कानपुर के निवर्तमान पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने रविवार को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह के आवास पर पहुंच कर उनसे मुलाकात की. असीम अरुण ने एक दिन पहले ही वीआरएस के लिए आवेदन किया था. उन्होंने कहा था कि वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कहने पर भाजपा में शामिल हो रहे हैं. उम्मीद की जा रही है कि वे कन्नौज सदर से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं.

सोमवार को भाजपा की बैठक में उम्मीदवारों पर मुहर

सोमवार को भाजपा की प्रदेश कार्यालय में 24 सदस्यों की बैठक होगी. सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य एवं डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा सहित प्रदेश के 24 वरिष्ठ नेताओं की बैठक में पहले चरण के चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन को लेकर मंत्रणा की जाएगी.

अखिलेश अपने बयान से हारेंगे: सुधांशु त्रिवेदी 

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने रविवार 9 जनवरी को लखनऊ के हजरतगंज चौराहा स्थित राज्य मुख्यालय पर पत्रकार वार्ता में कहा कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की हार उनके बयानों के चलते ही होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

'हर विधानसभा में बनाएंगे 20 टीम'

आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी ने यह तय किया है कि हर विधानसभा क्षेत्र में 20 टीम का गठन किया जाएगा. हर टीम में 5 सदस्य होंगे जो डोर टू डोर जाकर चुनाव की कैम्पेनिंग करेंगे.

वर्चुअल रैली को देंगे प्रथामिकता

आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी ने हमेशा से ही वर्चुअल रैली को प्राथमिकता दी है. सीएम योगी आदित्यनाथ और पीएम नरेंद्र मोदी जब रैलियां कर रहे थे तब भी हमने सबसे पहले वर्चुअल रैली का आयोजन करना शुरू कर दिया था.

AAP यूपी प्रभारी ने चुनाव आयोग को सराहा

आम आदमी पार्टी के यूपी चुनाव प्रभारी और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए चुनाव आयोग द्वारा बनाए गए नियम की सराहना की जानी चाहिए.

email
TwitterFacebookemailemail

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने बताई चुनाव पर पुलिस की तैयारी

Lucknow : उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर प्रदेश में अधिसूचना लागू कर दी गई है. इस संबंध में रविवार को प्रदेश के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस कर यूपी पुलिस की तैयारियों पर विस्तार से जानकारी दी.

email
TwitterFacebookemailemail

BJP के सुधांशु त्रिवेदी करेंगे पत्रकार वार्ता

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी रविवार 9 जनवरी को दोपहर 1:00 बजे पार्टी के लखनऊ के हजरतगंज चौराहा स्थित राज्य मुख्यालय पर पत्रकार वार्ता करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

यूपी निर्वाचन आयोग ने जारी की तिथियां

यूपी निर्वाचन आयोग ने जारी की चुनाव प्रक्रिया की डेट्स.
यूपी निर्वाचन आयोग ने जारी की चुनाव प्रक्रिया की डेट्स.
Social Media

उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीट पर चुनाव सम्पन्न कराने के लिए यूपी निर्वाचन आयोग ने कार्यक्रमों की तिथियां जारी की हैं.

भाजपा सरकारी मशीनरी का उपयोग नहीं करती : स्वतंत्रदेव

Lucknow: उत्तर प्रदेश में भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि भाजपा हमेशा ही अपने कर्मठ कार्यकर्ताओं के दम पर चुनाव लड़ती है. वह सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग नहीं करती. प्रदेश में इस बार भी 300 के ऊपर सीट जीतकर भाजपा इतिहास रचेगी.

भाजपा का यूपी चुनाव का पोस्टर जारी

यूपी बीजेपी का पोस्टर जारी.
यूपी बीजेपी का पोस्टर जारी.
Social Media

उत्तर प्रदेश भाजपा की ओर से जारी चुनावी पोस्टर पर लिखा गया है, ‘मोदी हैं तो मुमकिन है, योगी हैं तो यकीन है…’ इससे पहले भी देखा जा चुका है कि यूपी में योजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण कार्यक्रम में पीएम मोदी और सीएम योगी एक साथ ही नजर आते थे. इससे यह तो स्पष्ट हो चुका है कि प्रदेश में योगी और मोदी के चेहरे पर भाजपा चुनाव लड़ेगी.

मायावती ने की चुनाव आयोग से सख्ती की अपील

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने रविवार सुबह प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि चुनाव आयोग को प्रदेश और देश में हो रहे चुनाव में निष्पक्ष भूमिका निभानी चाहिए. वहीं, उन्होंने प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कहा कि सूबे की जनता त्रस्त हो चुकी है. हालांकि, इस बीच उन्होंने रैलियों पर लगाई गई पाबंदी के संबंध में ज्यादा कुछ नहीं कहा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें