1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up assembly elections 2022 pragatisheel samajwadi party lohia shivpal singh yadav cm yogi bjp sp amit jani meerut uttar pradesh news acy

शिवपाल सिंह यादव का बड़ा ऐलान, कहा- 2022 में हमारी सरकार बनी तो हर घर से एक बेटी और एक बेटे को देंगे नौकरी

प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि अगर 2022 मे यूपी में उनकी सरकारी बनी तो हर घर से एक बेटी और एक बेटे को नौकरी देंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
shivpal singh yadav
shivpal singh yadav
twitter

UP Politics: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव (Shivpal Singh Yadav) ने यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) को लेकर बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि अगर उनकी पार्टी (PSP) सत्ता में आती है तो हर घर से एक बेटी और एक बेटे को नौकरी दी जाएगी. इसके अलावा ग्रेजुएशन करने वाले छात्रों को रोजगार के लिए पांच लाख रुपये भी दिया जाएगा.

प्रसपा (PSP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने कहा कि उनकी पार्टी का जिस दल से गठबंधन होगा, वही सरकार बनाएगा. उन्होंने कहा कि जिस दल के साथ प्रसपा होगी, वही 2022 में सरकार बनाएगी.

दरअसल, शिवपाल सिंह यादव मेरठ के सिवालखास विधानसभा क्षेत्र के जानीखुर्द में 53 करोड़ से बनने वाले शिवपाल सिंह यादव मल्टी स्पेशियलिटी हॉस्पिटल एवं अमित जानी नेचरोपैथी इंस्टीट्यूट का शिलान्यास करने पहुंचे थे ,जो प्रसपा नेता अमित जानी का ड्रीम प्रोजक्ट है. यह इस दौरान आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अगर 2022 में हमारी सरकार प्रदेश में बनती है तो किसानों को पूरा सम्मान मिलेगा. धर्म और जाति को लेकर किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि महंगाई लगातार बढ़ रही है. पेट्रोल, डीजल और बिजली के दाम आसमान छू रहे हैं. किसान अपनी फसल बचाने के लिए यदि टूल्लू पम्प से सिंचाई करता है तो उस पर अधिकारी मुकदमा लिखवा देते हैं. बाढ़ क्षेत्र में अधिकारी आते हैं और केवल पानी देखकर चले जाते हैं. 2022 में सरकार बनने के बाद बिजली बिल माफ कर 250 यूनिट बिजली फ्री दिलाई जाएगी.

जनससभा के दौरान शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि विधानसभा चुनाव में अगर महागठबंधन होता है तो सिवालखास से अमित जानी ही उनके उम्मीदवार होंगे. उन्होंने कहा कि महागठबंधन में भी सिवालखास विधानसभा प्रसपा के खाते में रहेगी. सभा के दौरान हर्रा निवासी आरिफ आकर्षण का केंद्र बना रहा. उसने अपने पूरे शरीर पर प्रसपा का झंडा पेंट करा रखा था. अमित जानी ने उसे स्टेज पर बुलाकर शिवपाल सिंह यादव से मिलवाया.

Posted by : Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें