1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up assembly elections 2022 congress priyanka gandhi kisan maha panchayat ayodhya cm yogi bjp uttar pradesh news acy

किसान महापंचायत के सहारे यूपी फतह करेंगी प्रियंका गांधी? अयोध्या से कर सकती हैं चुनावी अभियान का आगाज

यूपी के अयोध्या में 27 अगस्त को कांग्रेस की ओर से किसान महापंचायत का आयोजन किया जाएगा. इसमें प्रियंका गांधी भी शामिल हो सकती हैं. माना जा रहा है कि वह यहां से चुनावी अभियान का आगाज कर सकती हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Priyanka Gandhi Vadra
Priyanka Gandhi Vadra
File Photo

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) को लेकर कांग्रेस (Congress) ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है. पार्टी की तरफ से पूरे प्रदेश में किसान महापंचायत (Kisan Maha Panchayat) का आयोजन किया जाएगा, जिसका आगाज 27 अगस्त को अयोध्या (Ayodhya) से होगा. इसमें कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी (priyanka gandhi) भी शामिल हो सकती हैं. माना जा रहा है कि वह यहां से अपने पिता राजीव गांधी की तरह 2022 के चुनावी अभियान का आगाज कर सकती हैंं.

बता दें, कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान अयोध्या पहुंची थीं और यहां पर उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी निर्मल खत्री के लिए रोड शो किया था. प्रियंका ने यहां हनुमानगढ़ी जाकर हनुमान जी का दर्शन भी किया था. हालांकि, वह रामलला के दर्शन नहीं कर पायी थीं क्योंकि उस समय मामला सुप्रीम कोर्ट में था.

राम सब में हैं, राम सब के साथ हैं

जब 5 अगस्त 2020 को राम मंदिर का भूमि पूजन हुआ, उस दौरान प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा था 'राम सब में हैं, राम सब के साथ हैं. भगवान राम और माता सीता के संदेश और उनकी कृपा के साथ रामलला के मंदिर के भूमिपूजन का कार्यक्रम राष्ट्रीय एकता, बंधुत्व और सांस्कृतिक समागम का अवसर बने.' ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि प्रियंका गांधी अगर 27 अगस्त को किसान महापंचायत में शामिल होने के लिए पहुंचेगी तो वह रामलला के दर्शन के लिए भी जा सकती हैं.

मंदिरों में किया था दर्शन और पूजन

गौरतलब है कि प्रियंका गांधी पिछले दिनों किसान पंचायत करने के लिए पश्चिम यूपी के कई जिलों का दौरा किया था. उन्होंने इस दौरान सहारनपुर में माता शाकुंभरी देवी मंदिर, मथुरा में बांके बिहारी मंदिर, वाराणसी में बाबा विश्वानाथ मंदिर और विंध्याचल में माता विंध्यवासिनी देवी मंदिर में दर्शन और पूजन किया था.

बता दें, कांग्रेस यूपी में अपनी खोई हुई सियासी जमीन तलाश रही है. इसके लिए वह पूरी कोशिश में लगी हुई है. पार्टी की ओर से अभी 19 अगस्त से 21 अगस्त तक जय भारत महासंपर्क अभियान चलाया गया था. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने तीन दिन तक गांव-गांव जाकर लोगों से संवाद किया था और उन्हें बीजेपी सरकार की गलत नीतियों के बारे में बताया था.

प्रियंका गांधी सीएम का करेंगी फैसला

यूपी में प्रियंका गांधीके नेतृत्‍व में कांग्रेस एक बार फिर सत्ता पर काबिज होने के लिए अपना पूरा दम लगा रही है, लेकिन बड़ा सवाल यह है कि पार्टी के लिए मुख्यमंत्री पद का चेहरा कौन होगा. इस बारे में पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद का कहना है मुख्यमंत्री पद के लिए पार्टी का चेहरा कौन होगा, इस बारे में पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी फैसला करेंगी. उन्होंने कहा कि पार्टी प्रियंका गांधी के नेतृत्व में मौजूदा सरकार की नीतियों के खिलाफ आवाज उठाएगी.

Posted by : Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें