1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up assembly elections 2022 congress general secretary priyanka gandhi vadra targeted bjp yogi government over sugarcane price in uttar pradesh acy

BJP पर प्रियंका का वार- गन्ने की कीमत 400 रुपये करने का वादा कर सत्ता में आयी योगी सरकार ने कुछ नहीं किया

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने आरोप लगाया है कि किसानों से गन्ने की कीमत 400 रुपये प्रति क्विंटल करने का वादा कर सत्ता में आई भाजपा सरकार ने कुछ नहीं किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
priyanka gandhi vadra
priyanka gandhi vadra
file photo

UP Assembly Elections 2022: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) पर निशाना साधा है. उन्होंने पंजाब सरकार (Punjab Government) का हवाला देते हुए कहा कि वहां सरकार ने गन्ने की कीमत 360 रुपये प्रति क्विंटल किया है, लेकिन यूपी की भाजपा सरकार ने गन्ना किसानों से चुनाव से पहले जो वादा किया था, उसे पूरा नहीं किया.

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पंजाब की कांग्रेस सरकार ने किसानों की बात सुनते हुए गन्ने का दाम 360 रुपये प्रति क्विंटल किया, लेकिन विधानसभा चुनाव में किसानों से गन्ने की कीमत 400 रुपये प्रति क्विंटल का वादा करके आई यूपी की भाजपा सरकार ने 3 साल से गन्ने के दाम पर एक फूटी कौड़ी नहीं बढ़ाई है और किसानों के आवाज उठाने पर 'देख लेने' जैसी धमकी देती है.

दरअसल, पंजाब में किसान गन्ने की कीमतों में बढ़ोतरी की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे थे, जिसके बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को किसानों को आश्वासन दिया कि इस नकदी फसल का मूल्य बढ़ाकर 360 रुपये प्रति क्विंटल कर दिया जाएगा, जिसके बाद किसानों ने अपना आंदोलन वापस ले लिया. मुख्यमंत्री ने किसान नेताओं के साथ बैठक के बाद गन्ने के राज्य परामर्श मूल्य (एसएपी) में 35 रुपये प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी करने का ऐलान भी किया.

बता दें, प्रियंका गांधी ट्वीटर के जरिये लगातार यूपी और केंद्र की भाजपा सरकार पर हमला बोल रही हैं. इसके पहले अपने एक ट्वीट में उन्होंने कहा था, 'आत्मनिर्भर' का जुमला देते-देते पूरी सरकार को ही 'अरबपति मित्रों" पर निर्भर कर दिया. सारा काम उन्हीं अरबपति मित्रों के लिए, सारी संपत्ति उन्हीं के लिए. 70 सालों में देश की जनता की मेहनत से बनी लाखों करोड़ रुपये की संपत्ति अपने अरबपति मित्रों को दे रही है ये सरकार.

Posted by : Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें