1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up assembly elections 2022 akhilesh yadav targeted cm yogi adityanath bjp government uttar pradesh chunav news acy

अखिलेश यादव का गंभीर आरोप, कहा- भाजपा चालाकी से लोकतंत्र पर अवैध कब्जा करने के षडयंत्र में लगी है

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा लोकतंत्र पर अवैध कब्जा करने के षडयंत्र में लगी है. जनता को पूरी सतर्कता और समझदारी से काम लेना होगा. यही आज का सबसे बड़ा राष्ट्रधर्म है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
akhilesh yadav targeted bjp government
akhilesh yadav targeted bjp government
fb

UP Assembly Elections 2022: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta party) पर गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि भाजपा चालाकी से लोकतंत्र (Democracy) पर अवैध कब्जा करने के षडयंत्र में लगी है. झूठ और छलकपट के साथ वह प्रदेश में विकास की घड़ी की सुई पीछे करना चाहती है. भाजपा को यह पता चल गया है कि जनता उसे हटाने जा रही है.

कम्पनी की सरकार बनाने पर तुली है भाजपा

अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी लोकतंत्र और समाजवाद के लिए प्रतिबद्ध है. जनता को लोकतंत्र बचाने के लिए पूरी सतर्कता और समझदारी से काम लेना होगा. यही आज का सबसे बड़ा राष्ट्रधर्म है. उन्होंने कहा कि भाजपा की नीति और नीयत को देखते हुए तो ऐसा लगता है कि भाजपा कम्पनी की सरकार बनाने पर तुली है. भारत में ईस्ट इण्डिया कम्पनी ने सरकार बनवाई थी. भाजपा सरकार को कम्पनी बनाने के कार्य में लगी है.

अमीरी और गरीबी के फासले को विस्तार देना है भाजपा का एजेंडा

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा का एजेंडा समाज से विषमता मिटाना नहीं, अमीरी और गरीबी के फासले को विस्तार देना है. इसके अलावा उसका एजेंडा किसान की खेती को बहुराष्ट्रीय कम्पनियों में बंधक बनाना और नौजवान के भविष्य को अनिश्चितता के अंधेरे गर्त में ढकेलना है. साथ ही ग्रामीण उद्योगों को मिटाकर बड़े औद्योगिक घरानों को बढ़ावा देना है. उन्होंने कहा कि भाजपा समाजवादी व्यवस्था लागू नहीं करना चाहती है.

भाजपा ने किसानों को परेशानी में फंसाया

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा ने किसानों को परेशानी में फंसाया है और उनके विरूद्ध अब निंदा अभियान भी चला रखा है. तथाकथित तीन कृषि सुधार कानूनों से कृषि व्यवस्था बदहाल होगी. चुनाव की बेला में भाजपा मतदाताओं को भ्रमित करने की रणनीति के तहत घोषणाओं का ढोंग और नौजवानों को राहत के ढोंगी रास्ते बताने में लग गई है.

कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त

उन्होंने कहा कि मनमानी लूट, अपराध, हत्या का रिकार्ड बनाने में भाजपा अव्वल है. कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त है. महिलाएं और बच्चियां सर्वाधिक अपमान जनक जीवन जीने को मजबूर हैं.

संक्रमण के दौर से गुजर रही देश की राजनीति

अखिलेश यादव ने कहा कि देश की राजनीति संक्रमण के दौर से गुजर रही है. स्वतंत्रता आंदोलन की सभी मान्यताएं ध्वस्त की जा रही है. संवैधानिक संस्थाओं को कमजोर किया जा रहा है. अकेले समाजवादी ही भाजपा की कुनीतियों का मुकाबला कर सकते हैं. उन्होंने दावा किया कि सन् 2022 में होने वाले चुनावों में समाजवादी पार्टी के साथ लोकतांत्रिक शक्तियां भाजपा को सत्ता से बेदखल करके ही दम लेंगी.

Posted by : Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें