1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up assembly elections 2022 aam aadmi party to fight alone on all 403 seats in uttar pradesh state in charge sanjay singh said candidates to announced in 15 days slt

UP Assembly Elections 2022: यूपी की सभी 403 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी आप, जानें संजय सिंह ने क्या किया ऐलान

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर आम आदमी पार्टी ने एक बड़ा ऐलान किया है. आप इस बार यूपी की सभी 403 विधानसभा सीटों पर अकेले ही चुनाव लड़ेगी. गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी के इस एलान के बाद उसके समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर चल रहे तमाम कयासों को विराम लग गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
यूपी में अकेले चुनाव लड़ेगी आप
यूपी में अकेले चुनाव लड़ेगी आप
social media

UP Assembly Elections 2022: दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (AAP) ने उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव अपने बलबूते लड़ने का ऐलान किया है. विधानसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर लगाई जा रही अटकलों पर यूपी प्रभारी और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने पुर्णविराम लगा दिया है.

राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने प्रदेश कार्यालय में हुई बैठक में कहा कि आप पार्टी यूपी विधानसभा चुनाव के सभी 403 सीटों पर अकेले उतरेगी. सिंह ने कहा कि पार्टी 15 दिनों में प्रत्याशियों की सूची भी घोषित कर देगी. इस वक्त 120 सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची तैयार है.

आप के यूपी प्रभारी संजय सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी ''भाजपा के फर्जी राष्ट्रवाद और आप के असली राष्ट्रवाद के मुद्दे को लेकर चुनाव मैदान में उतरेगी. विधानसभा चुनाव में आप 300 यूनिट मुफ्त बिजली, अच्छी और सस्ती शिक्षा और बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था के लिए यूपी के गांव-गांव में क्लीनिक खोलने जैसे वादों के साथ जनता के बीच जाएगी.

संजय सिंह ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि नफरत फैलाना, कोरोना वायरस से तड़पते मरीजों को उनके हाल पर छोड़ देना, सड़कों पर गड्ढे बनाना, हिंदुत्व के नाम पर हिंसक वारदात कराना, विकास की आड़ में घोटाले कराना और देश जोड़ने के बजाय उसे तोड़ना ही भाजपा का राष्ट्रवाद है, जबकि सभी नागरिकों को बिना किसी भेदभाव और पूर्वाग्रह के विकास की मुख्यधारा से जोड़ना, लोगों को बिजली, पानी जैसी बुनियादी सुविधाएं मुफ्त में उपलब्ध कराना, सामाजिक सौहार्द को बनाए रखते हुए विकास की रफ्तार तेज करना आम आदमी पार्टी का राष्ट्रवाद है.

बता दें पिछले दिनों संजय सिंह ने सपा मुखिया अखिलेश यादव से लखनऊ में मुलाकात की थी. जिसके बाद से ही गठबंधन को लेकर राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज हो गई थी. इस बार उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में आम आदमी पार्टी ने अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिये हर संभव प्रयास शुरू कर दिया है.

खुद संजय सिंह इस अभियान का मोर्चा संभाले हुए हैं. पिछले करीब एक साल से यूपी के तमाम जिलों में वह ताबड़तोड़ दौरे कर चुके हैं. यही नहीं जमीनी स्तर पर संगठन भी पार्टी खड़ा कर रही है. इसी क्रम में अब आम आदमी पार्टी यूपी के प्रमुख शहरों में तिरंगा यात्रा निकालने का ऐलान किया.

Posted By Ashish Lata

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें