1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up assembly election 2022 mayawati bsp closed leader veer singh join akhikesh yadav sp avh

UP Election 2022: चुनाव से पहले BSP को बड़ा झटका, मायावती के करीबी नेता वीर सिंह सपा की साइकिल पर सवार

सपा के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से दी गई जानकारी में कहा गया है कि बसपा के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव वीर सिंह एडवोकेट आज समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए. वीर सिंह के अलावा फिरोजाबाद के पूर्व विधायक अजीम भाई भी सपा के साइकिल पर सवार हो गए हैं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मायावती के करीबी नेता वीर सिंह सपा की साइकिल पर सवाल
मायावती के करीबी नेता वीर सिंह सपा की साइकिल पर सवाल
Twitter

उत्तर प्रदेश में चुनावी ऐलान से पहले नेताओं का दल बदल जारी है. इसी क्रम में मायावती की पार्टी बसपा को बड़ा झटका लगा है. बसपा के राष्ट्रीय महासचिव वीर सिंह एडवोकेट ने सपा का दामन थाम लिया है. अखिलेश यादव ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई है. इस मौके पर रामगोपाल यादव भी मौजूद रहे.

सपा(SP) के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से दी गई जानकारी में कहा गया है कि बसपा के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव वीर सिंह एडवोकेट आज समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) में शामिल हो गए. वीर सिंह के अलावा फिरोजाबाद के पूर्व विधायक अजीम भाई भी सपा के साइकिल पर सवार हो गए हैं.

लगातार नेताओं को जोड़ने में जुटी है सपा- बता दें कि विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी लगातार नेताओं को जोड़ने में जुटी है. शनिवार कौ सपा ने जौनपुर के बीजेपी ने नेता विनोद मिश्रा को पार्टी में शामिल कराया था, वहीं शुक्रवार को कांग्रेस नेता गयादीन अनुरागी सहित कई लोग सपा का दामन थामे थे.

वीर सिंह के बारे में जानिए- वीर सिंह बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) के सबसे करीबी नेताओं में शामिल रहे हैं. वे राज्यसभा के सांसद भी रह चुके हैं. हालांकि 2018 में मायावती ने उन्हें राष्ट्रीय महासचिव के पद से हटा दिया था. बताया जा रहा है कि दोनों के बीच रिश्ते में यहीं से दरार पड़नी शुरू हो गई थी.

बसपा से बड़े नेताओं का पलायन- बता दें कि बसपा से लगातार बड़े नेताओं का पलायन जारी है. पिछले दिनों मायावती ने लालजी वर्मा और राम अचल राजभर को पद से हटा दिया था, जिसके बाद दोनों नेताओं ने अखिलेश यादव से मुलाकात की थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें