1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up assembly election 2022 aap tiranga yatra manish sisodia sanjay singh arvind kejriwal amh

'असली बनाम फर्जी राष्ट्रवाद और अयोध्‍या में राम लला का आशीर्वाद', जानें क्या है 'आप' का मिशन यूपी

आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने कहा है कि उनकी पार्टी ‘‘असली बनाम फर्जी राष्ट्रवाद'' के मुद्दे पर उत्तर प्रदेश का आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मिशन यूपी पर आम आदमी पार्टी
मिशन यूपी पर आम आदमी पार्टी
pti

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) में इस बार सभी पार्टियां जीत का दावा कर रहीं हैं. यहां खास बात यह है कि सभी की नजर अयोध्‍या पर है. इस क्रम में आम आदमी पार्टी यानी आप (AAP) की तिरंगा यात्रा (Tiranga Yatra) रामनगरी पहुंच रही है. दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया 13 सितंबर को अयोध्या आएंगे.

पार्टी की ओर से जानकारी दी गई है कि अयोध्या में होने वाली तिरंगा यात्रा के मुख्य अतिथि और दिल्ली के उप मुख्यमंत्री 13 तारीख को अयोध्या पहुंचेंगे. उनके साथ पार्टी सांसद संजय सिंह मौजूद रहेंगे. इस दौरान दोनों नेता हनुमान जी और रामलला के दर्शन भी करेंगे. दरअसल आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने बताया कि पार्टी तिरंगा यात्रा 14 सितंबर को निकालने वाली है.

आप का क्या है कार्यक्रम

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और राज्यसभा सांसद संजय सिंह आज 11 बजे अयोध्या पहुंचेंगे. सबसे पहले वो कार्यकर्ताओं से मिलेंगे उसके बाद 2 बजे वो हनुमानगढ़ी और रामलला के दर्शन करने के लिए प्रस्थान करेंगे. ये दोनों संत-महंतों से मुलाकात भी करेंगे. रात को आराम करने के बाद वो 14 तारीख को तिरंगा यात्रा का हिस्सा बनेंगे.

असली बनाम फर्जी राष्ट्रवाद

इधर आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने कहा है कि उनकी पार्टी ‘‘असली बनाम फर्जी राष्ट्रवाद'' के मुद्दे पर उत्तर प्रदेश का आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगी. राज्यसभा सदस्य एवं आप के उत्तर प्रदेश प्रभारी सिंह ने पीटीआई से बातचीत में दावा किया कि उत्तर प्रदेश में उनकी पार्टी कांग्रेस के मुकाबले ज्यादा मजबूत है. सिंह ने कहा कि विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी का मुख्य मुद्दा भाजपा का राष्ट्रवाद बनाम आम आदमी पार्टी का राष्ट्रवाद होगा. भाजपा का राष्ट्रवाद फर्जी है. वहीं, आम आदमी पार्टी का राष्ट्रवाद असली है.

दिल्ली मॉडल को लेकर चुनाव लड़ेगी आप

आप नेता ने कहा कि लोगों के मन में हम यह भावना उत्पन्न करेंगे कि वे खुद से यह सवाल पूछें कि नफरत की राजनीति से उन्हें क्या मिला. क्या पेट्रोल सस्ता हुआ, महंगाई कम हुई, सबको रोजगार मिल गया और क्या काला धन वापस आ गया. सिंह ने उत्तर प्रदेश में सभी 403 सीटों पर अपने बलबूते चुनाव लड़ने के औचित्य के बारे में पूछे जाने पर कहा कि हम दिल्ली मॉडल को लेकर चुनाव लड़ेंगे. तब हमारे पास सभी सीटों पर चुनाव लड़ने के अलावा कोई विकल्प नहीं रहता.

आम आदमी पार्टी कितनी मजबूत है यूपी में

इस सवाल पर कि क्या आम आदमी पार्टी का संगठन उत्तर प्रदेश में इतना मजबूत है कि सभी सीटों पर चुनाव लड़ सके, सिंह ने दावा किया कि प्रदेश में आम आदमी पार्टी कांग्रेस के मुकाबले ज्यादा मजबूत है. सिंह ने कहा कि हाल के पंचायत चुनाव में जहां कांग्रेस के मात्र 40 जिला पंचायत सदस्य जीते, वहीं आम आदमी पार्टी के 83 उम्मीदवारों ने विजय प्राप्त की. उन्होंने कहा कि राज्य में करीब 150 विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी प्रभारी नियुक्त किया जा चुके हैं तथा बाकी सीटों पर भी जल्द ही प्रभारी तय कर दिए जाएंगे.

आप का एक करोड़ सदस्य बनाने का अभियान

आप नेता ने कहा कि प्रदेश में एक करोड़ सदस्य बनाने का अभियान चल रहा है जो समय से पहले पूरा होने की संभावना है. सिंह ने योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली प्रदेश सरकार को हर मोर्चे पर नाकाम करार देते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी उसे जमीनी स्तर पर बेनकाब कर रही है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें