1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. unnao dalit minor girls case sniffer dog gave important clue to up police know link with chips shop in minor girls hatya mystery smb

उन्‍नाव केस में स्निफर डॉग की मदद से मिला अहम सुराग, आखिरकार घटना के दिन के क्या हुआ था, पुलिस के लिए बड़ा सवाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Unnao Dalit Minor Girls Case Updates
Unnao Dalit Minor Girls Case Updates
ANI

Unnao Case उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में दो नाबालिग लड़कियों की संदिग्ध मौत मामले में फॉरेंसिक जांच से लेकर स्निफर डॉग की मदद ली जा रही है. इसी क्रम में पुलिस को अहम सुराग मिले है. स्निफर डॉग के जरिये जांच के क्रम में इस मामले का एक नया पहलू भी निकल कर सामने आया है. जानकारी के मुताबिक, स्निफर डॉग के जरिये पुलिस घटनास्थल के पास जांच कर रही थी, तभी उसे पता चला कि कुत्ता घटनास्थल पर सूंघने के बाद बार-बार एक दुकान की तरफ दौड़ रहा है. बताया जा रहा है कि इसी दुकान से लड़कियों ने घटना के दिन चिप्स खरीदे थे.

इस अहम सुराग के मिलने के साथ ही चर्चा जोर पकड़ रही है कि दो नाबालिग लड़कियों की संदिग्‍ध मौत और एक लड़की के गंभीर रूप से बीमार पाए जाने का रहस्‍य यूपी पुलिस शायद जल्‍द सुलझा लेगी. उल्लेखनीय है कि बुधवार को उन्‍नाव के असोहा थाना क्षेत्र के बबुरहा नाले के पास सूर्यपाल के सरसों के खेत में तीनों लड़कियां अचेत मिली थीं. इनमें दो की मौत हो गई. पुलिस को पता चला है कि घटना वाले दिन लड़कियों ने दोपहर में घर से निकलते वक्त गांव की एक दुकान से चिप्स के पैकेट खरीदे थे. उन्‍होंने चिप्‍स खाया था. पुलिस ने दुकान से चिप्‍स और नमकीन के पैकेट जब्‍त कर लिए हैं और जांच के लिए प्रयोगशाला में भेजा गया है.

हत्या, आत्महत्या समेत कई एंग्ल पर जांच में जुटी पुलिस

उन्नाव जिले में दोनों दलित नाबालिग लड़कियों की मौत मामले में पुलिस हत्‍या और आत्‍महत्‍या सहित अन्‍य कई एंग्ल पर जांच कर रही है. आखिरकार वारदात वाले दिन क्या हुआ था, यह जानना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है. इसी मकसद से फॉरेंसिक टीम और स्निफर डॉग की मदद ली जा रही है. पुलिस को पूछताछ के दौरान जानकारी मिली कि घटना वाले दिन घर से निकलते वक्‍त लड़कियों ने एक दुकान से नमकीन के पैकेट खरीदे थे और खाए भी थे. स्निफर डॉग की मदद से दुकान पर पहुंचने के बाद पुलिस ने वहां रखे चिप्‍स और नमकीन के सारे पैकेट जब्‍त कर लिए और उन्‍हें जांच के लिए भेज दिया गया.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दोनों की मौत का कारण स्पष्ट नहीं

इससे पहले यूपी के पुलिस महानिदेशक हितेश चंद्र अवस्थी ने गुरुवार को कहा कि उन्नाव जिले के असोहा क्षेत्र में संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाई गई दो दलित लड़कियों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उनकी मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है. उन्होंने बताया कि उन्नाव में एक खेत में संदिग्ध हालात में मृत पाई गई दो लड़कियों के शव का डॉक्टरों के पैनल द्वारा पोस्टमार्टम कराया गया और इस दौरान उनके शरीर पर चोट का कोई निशान नहीं पाया गया है. उन्होंने कहा कि दोनों की मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है. लिहाजा, उनका विसरा सुरक्षित कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि फॉरेंसिक विशेषज्ञों की मदद ली जा रही है और पुलिस मामले की हर एंग्ल से जांच में जुटी हैं.

दोनों पीड़ित किशोरियों का हुआ अंतिम संस्कार

उन्नाव जिले के असोहा इलाके के बबुरहा गांव के बाहर बुधवार को संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पायी गयी दो किशोरियों की अंत्येष्टि शुक्रवार की सुबह कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कर दी गयी. इस दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष राजकिशोर रावत, स्थानीय विधायक अनिल सिंह, पुलिस-प्रशासन के आला अधिकारी मौजूद थे. सुरक्षा के लिए जिला प्रशासन ने बड़ी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की थी और गांव के करीब एक किलोमीटर पहले ही अवरोधक लगा दिए गए थे.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें