1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. unnao dalit girl found dead postmortem report latest news update up police say conducting combing operation to recover evidence at the site smb

Unnao Case : खेत में मृत मिली दो दलित लड़कियों की मौत का कारण स्पष्ट नहीं, शरीर पर चोट का नहीं कोई निशान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Unnao Dalit Girl Found Dead Latest News Update
Unnao Dalit Girl Found Dead Latest News Update
ANI PIC

Unnao Case Latest Updates उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले के असोहा क्षेत्र में बुधवार शाम संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाई गयी दो दलित लड़कियों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गयी है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दोनों की मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है. हालांकि, शरीर में जहरीले पदार्थ की मौजूदगी मिली है. वहीं, एक अन्य लड़की की हालत नाजुक बनी हुई है.

पुलिस महानिदेशक ने दी ये जानकारी

समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार, पुलिस महानिदेशक हितेश चंद्र अवस्थी ने गुरुवार को कहा कि उन्नाव जिले के असोहा क्षेत्र में संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाई गई दो दलित लड़कियों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उनकी मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है. उन्होंने बताया कि उन्नाव में एक खेत में संदिग्ध हालात में मृत पाई गई दो लड़कियों के शव का डॉक्टरों के पैनल द्वारा पोस्टमार्टम कराया गया और इस दौरान उनके शरीर पर चोट का कोई निशान नहीं पाया गया है.

दोनों की मौत का कारण स्पष्ट नहीं

हितेश चंद्र अवस्थी ने कहा कि दोनों की मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है. लिहाजा, उनका विसरा सुरक्षित कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि फॉरेंसिक विशेषज्ञों की मदद ली जा रही है और पुलिस मामले की हर एंग्ल से जांच में जुटी हैं.

तीसरी लड़की की हालत चिंताजनक

अवस्थी ने बताया कि दोनों मृत लड़कियों के साथ नाजुक हालत में मिली तीसरी लड़की के मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक उसकी हालत चिंताजनक मगर स्थिर बनी हुई है. उन्होंने बताया कि इस बात का संदेह है कि तीनों की यह हालत है जहर की वजह से हुई. गौर हो कि रोशनी को गंभीर हालत में उन्नाव जिला अस्पताल लाया गया था. जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे कानपुर रेफर कर दिया गया.

जानें पूरा मामला

उन्नाव जिले के असोहा क्षेत्र के बबुरहा गांव में एक ही परिवार की कोमल (15), काजल (14) और रोशनी (16) नामक लड़कियां बुधवार अपराह्न करीब तीन बजे जानवरों के लिए चारा लेने घर से निकली थीं. देर शाम तक वापस ना आने पर परिजनों ने उनकी तलाश की. बाद में तीनों गांव के बाहर एक दुपट्टे से बंधी हुई खेत में पाई गईं. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों लड़कियों को पास के ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने कोमल और काजल को मृत घोषित कर दिया.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें