1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. sp president akhilesh yadav alleges up government lying even before assembly elections to mislead public rjv

अखिलेश यादव का योगी सरकार पर तंज- जनता को भरमाने के लिए तोड़ डाले झूठ बोलने के सारे रिकॉर्ड

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (SP President Akhilesh Yadav) ने भारतीय जनता पार्टी की सरकार (BJP Govt) जनता को गुमराह करने के लिए झूठ बोले जा रही है. चंद महीने शेष रहने के बावजूद छात्रों को एक करोड़ टैबलेट देने का वादा कर दिया, जबकि चुनावी संकल्प पत्र तक के वादों को पूरा नहीं किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
akhilesh yadav yogi adityanath sp bjp uttar pradesh
akhilesh yadav yogi adityanath sp bjp uttar pradesh
fb

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (SP President Akhilesh Yadav) ने भारतीय जनता पार्टी की सरकार (BJP Govt) पर कई आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने झूठ बोलने के सभी रिकार्ड तोड़ दिए हैं. अखिलेश यादव ने कहा है कि जनता को गुमराह करने के लिए प्रदेश सरकार झूठ पर झूठ बोले जा रही है. यहां तक कि चंद महीने शेष रहने के बावजूद सदन तक में छात्रों को एक करोड़ टैबलेट देने का वादा कर दिया, जबकि सच्चाई यह है कि चुनावी संकल्प पत्र तक के वादों को सरकार ने पूरा नहीं किया.

अखिलेश यादव ने विधानमंडल के दोनों सदनों में पारित हुए राज्य सरकार के अनुपूरक बजट पर शुक्रवार को कहा कि भाजपा भटकाने के लिए कुछ भी कर सकती है. अपने पिछले बजट का 20 प्रतिशत भी खर्च नहीं कर पाने वाली भाजपा नीत सरकार अनुपूरक बजट लायी है ताकि समाज के विभिन्न वर्गों को कुछ न कुछ देने का बहाना करके उन्हें भ्रमित किया जा सके.

सपा मुख्यालय द्वारा आज जारी बयान में यादव ने कहा, भारतीय जनता पार्टी नीत सरकार और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री (योगी आदित्यनाथ) ने झूठ बोलने के सभी रिकार्ड तोड़ दिए हैं. इस सरकार के अब चंद महीने की बचे हैं और चलाचली की अपनी इस बेला में उन्होंने लोकतंत्र के पवित्र मंदिर सदन में भी असत्य से परहेज नहीं किया. उन्होंने सिर्फ छात्रों को एक करोड़ टैबलेट और परीक्षा भत्ता देने सहित तमाम लोकलुभावन वादे किये हैं.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश विधानमंडल के दोनों सदनों में उत्तर प्रदेश सरकार ने वित्त वर्ष 2021-22 के लिए बुधवार को 7301.52 करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट पेश किया था, जिसे बृहस्पतिवार को दोनों सदनों में पारित करा दिया गया. उसके बाद दोनों सदनों की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई. इस बजट में एक करोड़ छात्रों को टैबलेट और डिजिटल सुविधाएं देने और तीन प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए यात्रा भत्ता देने का प्रावधान किया गया है.

बजट को झूठ का पुलिंदा बताते हुए अखिलेश यादव ने कहा, सच्चाई यह है कि चुनाव संकल्प-पत्र (2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के घोषणा पत्र) में किये गए तमाम वादों को भाजपा सरकार ने पूरा नहीं किया है. मुफ्त लैपटॉप देने का वादा तक पूरा नहीं हुआ. यादव ने कहा कि किसान की आय दोगुनी नहीं हुई, नौजवान रोजगार के लिए भटक रहा है. उन्होंने कहा, विकास के तो कहीं दर्शन ही नहीं हो रहे हैं.

सपा प्रमुख ने दावा किया कि विकास विरोधी और जनविरोधी भाजपा सरकार के अब चार दिन ही बचे हैं. संकल्प पत्र के वादाखिलाफी का जनता 2022 में वोट से समुचित जवाब देगी. जनता साढ़े चार साल में भाजपा के चाल, चरित्र और चेहरे से भलीभांति वाकिफ हो चुकी है और अब वह किसी मुगालते में आने वाली नहीं है. (इनपुट:भाषा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें