22.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पहुंचे लखनऊ, एयरपोर्ट पर CM योगी और राज्यपाल ने किया स्वागत, जानें आज का पूरा शेड्यूल

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपने चार दिवसीय यूपी दौरे पर आज लखनऊ पहुंचे. सीएम योगी और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया. पहले दिन राष्ट्रपति BBAU के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे.

Ramnath Kovind visit to UP : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram nath Kovind) का आज से चार दिवसीय उत्तर प्रदेश दौरा शुरू हो रहा है. लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनन्दीबेन पटेल ने उनका स्वागत किया. राष्ट्रपति कोविंद राजधानी लखनऊ के अलावा गोरखपुर और अयोध्या में विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. राष्ट्रपति विशेष विमान के जरिए दिल्ली से लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पहुंचे.

दीक्षांत समारोह में लेंगे हिस्सा

राजभवन में आराम करने के बाद राष्ट्रपति बाबा भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी (BBAU) के दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे. वहीं 27 अगस्त को लखनऊ में सैनिक स्कूल की हीरक जयंती वर्ष पर पोस्टल स्टाम्प का विमोचन करेंगे. साथ ही स्कूल के 1 हजार क्षमता वाले ऑडिटोरियम का लोकार्पण करेंगे.

Also Read: विधानसभा चुनाव से पहले सीएम योगी ने किसानों के साथ की अहम बैठक, लिए ये अहम फैसले
रामलला के दर्शन

28 अगस्त को राष्ट्रपति गोरखपुर जाएंगे, जहां आयुष विश्वविद्यालय का शिलान्यास और गोरक्षनाथ विवि में अस्पताल भवन का उद्घाटन करेंगे. गोरखपुर से कार्यक्रम समाप्त होने के बाद महामहिम राष्ट्रपति दौरे के आखिरी दिन यानी 29 अगस्त को अयोध्या पहुंचेंगे. अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगे. इसके अलावा यहां वो पर्यटन और संस्कृति विभाग के प्रोजेक्ट रामायण सर्किट समेत विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे.

आठ ट्रेनों के रूट बदले जाएंगे

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की लखनऊ से अयोध्या यात्रा को लेकर कई ट्रेनों के रूट में बदलाव किय गया है. बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति की प्रेसिडेंशियल ट्रेन जब लखनऊ से अयोध्या के बीच रफ्तार भरेगी, तो इस दौरान हावड़ा-जम्मूतवी एक्सप्रेस, अयोध्या फैजाबाद, हावड़ा अमृतसर, फैजाबाद एलटीटी सहित करीब आठ ट्रेनों के रूट बदले जाएंगे.

सुरक्षा के कड़े इंतजाम

प्रेसिडेंट रामनाथ कोविंद के दौरे को लेकर पहले से ही सुरक्षा की पूरी तैयारी कर ली गई है. कार्यक्रम स्थल पर पुलिस बल तैनात है. स्थल के चारों तरफ सुरक्षा कर्मियों ने घेरा किया है. सभी कैटेगरी के लिए पार्किंग की अलग व्यवस्था है- VIP, VVIP, टीचर्स, स्टाफ और स्टूडेंट्स. इतना ही नहीं, कोरोना गाइडलाइंस का भी सख्ती से पालन किया जाने वाला है. बताया जा रहा है कि एंट्री के दौरान ही सभी के मास्क, RTPCR रिपोर्ट और एंट्री पास चेक किए जाएंगे.

Also Read: शायर मुनव्वर राना का बेटा तबरेज लखनऊ से गिरफ्तार, प्रॉपर्टी विवाद में खुद पर चलवाई थी गोली

Posted By Ashish Lata

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें