1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. prisoners of up jails also appeared in up board high school exam girl get 100 percentage result nrj

यूपी बोर्ड की हाईस्‍कूल की परीक्षा में जेलों में बंद कैद‍ियों ने भी दिखाई प्रतिभा, मह‍िला बंदी 100% पास

उत्‍तर प्रदेश माध्‍यमि‍क शिक्षा पर‍िषद (UPMSP) की ओर से जारी किए गए पर‍िणाम में जेलों में निरूद्ध कैद‍ियों ने भी अपना पंजीकरण कराया था. हाईस्‍कूल की परीक्षा में कुल 116 बंदियों ने बोर्ड फॉर्म भरा था. इनमें 3 महिला बंदी भी थीं. इनमें सर्वाध‍िक पंजीकरण गाज‍ियाबाद जेल में बंद कैदियों के थे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
सांकेतिक तस्‍वीर
सांकेतिक तस्‍वीर
FILE PIC

UP Board 10th Result 2022: यूपी बोर्ड के तहत साल 2022 में हुए 10वीं और 12वीं के पर‍िणामों के रिजल्‍ट जारी कर दिया गया है. दुन‍िया की सबसे बड़ी बोर्ड परीक्षा में यूपी की विभि‍न्‍न जेलों में बंद कैद‍ियों ने भी अपने कौशल का पर‍िचय देते हुए परीक्षा पास की है. इसके तहत यूपी बोर्ड की हाईस्‍कूल की परीक्षा में कुल 92 परीक्षार्थी पास हुए हैं. इनमें महिला कैद‍ियों की संख्‍या 3 है.

हाईस्‍कूल की परीक्षा में कुल 116 बंदियों

उत्‍तर प्रदेश माध्‍यमि‍क शिक्षा पर‍िषद (UPMSP) की ओर से जारी किए गए पर‍िणाम में जेलों में निरूद्ध कैद‍ियों ने भी अपना पंजीकरण कराया था. हाईस्‍कूल की परीक्षा में कुल 116 बंदियों ने बोर्ड फॉर्म भरा था. इनमें 3 महिला बंदी भी थीं. इनमें सर्वाध‍िक पंजीकरण गाज‍ियाबाद जेल में बंद कैदियों के थे. गाज‍ियाबाद जेल से कुल 34 पंजीकरण क‍िए गए थे. वहीं, दूसरे स्‍थान पर फ‍िरोजाबाद जेल में बंद 30 कैद‍ियों ने भी पंजीकरण कराया था. इनमें 2 महिला कैदी शामिल थीं. बोर्ड की हाईस्‍कूल की परीक्षा में कुल 103 कैद‍ियों ने परीक्षा दी थी. इनमें 3 महिला कैदी और 100 पुरुष बंदी शामिल थे. शन‍िवार को जारी किए गए परीक्षा के पर‍िणामों में कुल 95 कैदी सफल हुए. इनमें तीनों मह‍िला कैदी उत्‍तीर्ण होने में सफल रहीं. वहीं, पुरुषों में 92 बंदी पास हो सके. वहीं, यूपी बोर्ड परीक्षा में कैद‍ियों का पास‍िंग परसेंटेज 92.23 फीसदी दर्ज की गई है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें