26.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

राष्ट्रपति रामनाथ कोव‍िंद ने पत्नी के साथ बांके बिहारी के किए दर्शन, 200 माताओं से आश्रम में की भेंट

बांके बिहारी मंदिर में पूजन के बाद राष्ट्रपति अपनी पत्नी के साथ कृष्णा कुटीर में माताओं से मिलने पहुंचे. जहां पर उन्होंने कहा कि माताएं माध्यम बनी है जिनकी वजह से मैं यहां आया हूं. आश्रम में 4 माताओं ने तिलक लगाकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का स्वागत किया.

President Ramnath Kovid Mathura Visit: महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सोमवार को मथुरा के दौरे के बाद दिल्ली के लिए निकल गए. राष्ट्रपति मथुरा में अपनी पत्नी सविता कोविंद के साथ बांके बिहारी मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे. जहां पर उन्होंने देहरी पूजन किया और दीपक भी जलाए. मंदिर में आचार्य अवधेश बादल ने राष्ट्रपति को विधि विधान से पूजन कराया. इसके बाद उन्होंने पंडितों को दक्षिणा भी दी.

बांके बिहारी मंदिर के लिए रवाना पहुंचे

बांके बिहारी मंदिर में पूजन के बाद राष्ट्रपति अपनी पत्नी के साथ कृष्णा कुटीर में माताओं से मिलने पहुंचे. जहां पर उन्होंने कहा कि माताएं माध्यम बनी है जिनकी वजह से मैं यहां आया हूं. आश्रम में 4 माताओं ने तिलक लगाकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का स्वागत किया. वह करीब 1 घंटे तक यहां रुके और 200 माताओं से उन्होंने मुलाकात की. कृष्णा कुटीर में माताओं द्वारा बनाए जा रहे हैं. विभिन्न उत्पादों को भी राष्ट्रपति ने देखा. सुबह करीब 9:45 बजे राष्ट्रपति वृंदावन पहुंचे थे. जहां पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया था.

चाक-चौबंद दिखी सुरक्षा

हेलीपैड से करीब 20 कारों के काफिले के साथ महामहिम बांके बिहारी मंदिर के लिए रवाना हो गए. राष्ट्रपति के वृंदावन दौरे को लेकर सुरक्षा के लिहाज से आसपास के सभी बाजार बंद करा दिए गए थे. और उनकी सुरक्षा में 7 एसपी व 12 एएसपी को तैनात किया गया था. राष्ट्रपति के दौरे को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे. सुरक्षा में 7 एसपी,12 एएसपी, 20 सीओ, 40 इंस्पेक्टर, 120 महिला पुलिस एएसआई, 600 सिपाहियों के अलावा पीएसी की पांच कंपनियां तैनात रही. वहीं, खुफिया विभाग एलआईयू, आईबी, मिलट्री इंटेलिजेंस के लोग भी हर गतिविधि पर नजर बनाए हुए थे.

रिपोर्ट : राघवेंद्र गहलोत

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें