1. home Home
  2. state
  3. up
  4. poet munavwar rana son tabrez rana arrested from lucknow in firing case slt

शायर मुनव्वर राना का बेटा तबरेज लखनऊ से गिरफ्तार, प्रॉपर्टी विवाद में खुद पर चलवाई थी गोली

मशहूर शायर मुनव्वर राणा के बेटे का मामला इन दिनों सुर्खियों में छाया हुआ है. खुद के गाड़ी पर हमला कराने के जुर्म में पुलिस ने तबरेज राना को लखनऊ से गिरफ्तार किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुनव्वर राना का बेटा तबरेज गिरफ्तार
मुनव्वर राना का बेटा तबरेज गिरफ्तार
social media

मशहूर शायर मुनव्वर राना की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. जहां पहले उनके विवादित बयान को लेकर उनपर एफआईआर दर्ज हुई थी, वहीं अब उनके बेटे तबरेज राना को पुलिस ने लखनऊ में गिरफ्तार कर लिया है. सदर कोतवाली पुलिस और एसओजी टीम ने लखनऊ स्थित आवास से तबरेज राना को दबोचा है.

बता दें कि तबरेज ने प्रॉपर्टी विवाद के चलते खुद पर फायरिंग करवाई थी और फिर साजिश के तहत अपने चाचा और भाइयों को नामजद कर दिया था. उनके खिलाफ अपने चाचाओं को झूठे केस में फंसाने के लिए खुद पर हमला करवाने का आरोप है. जिसको देखते हुए कोर्ट ने तबरेज के खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी किया था.

बावजूद इसके तबरेज ने सरेंडर नहीं किया था. जिसके बाद पुलिस तबरेज के लखनऊ आवास पर पहुंची, जहां से उसने भागने की कोशिश भी की, लेकिन घेराबंदी करके उसे पकड़ लिया गया. इस मामले में शूटर, साजिशकर्ता समेत चार आरोपियों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार करके सलाखों के पीछे भेज चुकी है.

क्या है पूरा मामला

28 जून 2021 को रायबरेली के त्रिपुला चौराहे के पास तबरेज ने खुद पर फायरिंग करवाई थी. इस मामले में उसने अपने चार चाचा और चचेरे भाइयों के खिलाफ हत्या के प्रयास की प्राथमिकी दर्ज कराई थी. जब पुलिस ने मामले की जांच की तो हमला फर्जी पाया गया. पुलिस के अनुसार, मामला पुश्तैनी जमीन विवाद से जुड़ा है, जिसे लेकर अपने चाचाओं पर दबाव बनाने के लिए तबरेज ने ऐसी साजिश रची थी.

ऐसे हुआ मामले का खुलासा

जानकारी के अनुसार सीसीटीवी फुटेज से पूरे मामले की सच्चाई सामने आई. जब पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाला तो उसमे शूटर्स के साथ तबरेज भी नजर आ रहे थे. इस घटना से जुड़े दो सीसीटीवी वीडियो पुलिस ने जारी किए थे. एक वीडियो में तबरेज शूटर्स के साथ दिखे थे. दूसरे वीडियो में वो अपनी गाड़ी से पेट्रोल पंप जाते दिखे थे. थोड़ी देर बाद दो बाइक सवार उनके कार के सामने आते दिखे और उन्होंने तबरेज की गाड़ी पर गोली चला दी थी. इस घटना में शामिल 2 शूटर समेत 4 लोगों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया है. चारों ने पुलिस की पूछताछ में इस बात को स्वीकार किया है कि तबरेज ने खुद ही अपने ऊपर फायरिंग कराई थी.

Posted By Ashish Lata

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें