1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. petition filed for survey of shri krishna janmabhoomi temple and eidgah mosque nrj

Mathura: श्रीकृष्‍ण जन्‍मभूम‍ि मंदिर और ईदगाह मस्‍जिद के सर्वे के लिए याच‍िका दायर, 1 जुलाई को है सुनवाई

इस विषय पर याच‍िका दायर करने वाले वादी मनीष यादव, महेंद्र प्रताप सिंह और दिनेश शर्मा ने अलग-अलग एक ही तरह की याचिका लगाई थी. इसमें कोर्ट कमिश्नर नियुक्त करके ईदगाह मस्जिद की वीडियोग्राफी कराने की मांग की गई है. कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई के लिए सभी वादियों को 1 जुलाई की तारीख दी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
सांकेतिक तस्‍वीर
सांकेतिक तस्‍वीर
File Photo

Mathura News: इन दिनों प्रदेश में मंदिर और मस्‍ज‍िद को लेकर कुछ ज्‍यादा ही मामले चल रहे हैं. वाराणसी की ज्ञानवापी मस्‍जिद के सर्वे की चर्चा के बीच अब मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मभूमि मंदिर से सटी ईदगाह मस्जिद का भी कमिश्नर के जरिए सर्वे कराने की मांग की गई है. इसे लेकर वादी मनीष यादव की याचिका मथुरा कोर्ट में दाखिल की गई है.

याचिका स्वीकार होगी या नहीं?

इस विषय पर याच‍िका दायर करने वाले वादी मनीष यादव, महेंद्र प्रताप सिंह और दिनेश शर्मा ने अलग-अलग एक ही तरह की याचिका लगाई थी. इसमें कोर्ट कमिश्नर नियुक्त करके ईदगाह मस्जिद की वीडियोग्राफी कराने की मांग की गई है. कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई के लिए सभी वादियों को 1 जुलाई की तारीख दी है. अब 1 जुलाई को कोर्ट तय करेगा कि याचिका स्वीकार होगी या नहीं.

'सभी अर्जियों का निपटारा किया जाए'

मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह मस्जिद विवाद के मामलों को जल्द निपटाने की याचिका पर गुरुवार को ही इलाहाबाद हाइकोर्ट में सुनवाई हुई थी. हाईकोर्ट ने मथुरा की अदालत को निर्देशि‍त किया गया है कि अधिकतम चार महीने में सभी अर्जियों का निपटारा किया जाए. हाइकोर्ट ने अपने आदेश में यह भी कहा कि सुन्नी वक्फ बोर्ड व अन्य पक्षकार यद‍ि सुनवाई में शामिल नहीं होते हैं तो इस मसले पर एकपक्षीय आदेश जारी कर दिया जाए. यह याचिका नारायणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनीष यादव की तरफ से दाखिल की गई थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें