1. home Home
  2. state
  3. up
  4. manish gupta kanpur case property dealer murder akhilesh mayawati priyanka gandhi sanjay singh attacks on cm yogi amh

Manish Gupta Kanpur Case: 'कानपुर पहुंचे अखिलेश यादव,मायावती ने की सीबीआइ जांच की मांग',योगी पर विपक्ष का हमला

गोरखपुर में पुलिस की कथित पिटाई से हुई एक करोबारी मनीष गुप्ता की मौत को लेकर कांग्रेस, समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने राज्य की योगी सरकार को घेरने में जुट गई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गोरखपुर में पुलिस की पिटाई से हुई करोबारी मनीष गुप्ता की मौत
गोरखपुर में पुलिस की पिटाई से हुई करोबारी मनीष गुप्ता की मौत
twitter

Manish Gupta Kanpur case : कानपुर के एक व्यापारी मनीष गुप्ता की कथित तौर पर पुलिसकर्मियों की पिटाई से मौत की घटना का मामला तूल पकड़ता नजर आ रहा है. मामले को लेकर जहां कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस अपराधियों पर "नरम" है और आम लोगों के साथ "बर्बर'' व्यवहार करती है. वहीं गुरुवार को सूबे के पूर्व मुख्‍यमंत्री और समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव कानपुर पहुंचे. यहां उन्होंने मृतक मनीष गुप्ता की पत्नी से मुलाकात की. इधर बसपा प्रमुख मायावती ने मनीष गुप्ता की मौते के मामले में सीबीआई जांच की मांग की है.

प्रियंका ने कारोबारी मनीष के परिजनों से फोन पर बात की

गोरखपुर में पुलिस की कथित पिटाई से हुई एक करोबारी की मौत को लेकर कांग्रेस, समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने राज्य की योगी सरकार को घेरने में जुट गई है. प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया कि गोरखपुर में एक कारोबारी को पुलिस ने इतना पीटा कि उनकी मृत्यु हो गई. इस घटना से पूरे प्रदेश के आमजनों में भय व्याप्त है. उन्होंने कहा कि इस सरकार में जंगलराज का ये आलम है कि पुलिस अपराधियों पर नरम रहती है और आमजनों से बर्बर व्यवहार करती है. बताया जा रहा है कि प्रियंका ने बुधवार शाम दिवंगत कारोबारी मनीष के परिजनों से फोन पर बात की और दुख व्यक्त किया. उन्होंने इंसाफ दिलाने के लिए हरसंभव मदद का आश्वासन दिया.

योगी राज, 'जंगलराज' बन चुका है : आप

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने ट्वीट किया कि योगी पुलिस ने कानपुर के व्यापारी मनीष गुप्ता की बर्बरता से हत्या कर दी. योगी राज, 'जंगलराज' बन चुका है. मामले की सीबीआई जांच कर दोषियों को सख्त से सख्त सजा दी जाए व परिवार को 1 करोड़ की सहायता राशि और सरकारी नौकरी दे योगी सरकार. बुधवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट किया कि गोरखपुर में पुलिस की बर्बरता ने एक युवा व्यापारी की जान ले ली. ये बहुत ही दुखद और निंदनीय है. उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने एनकाउंटर (मुठभेड़) की जिस हिंसक संस्कृति को जन्म दिया है, यह उसी का दुष्परिणाम है. संलिप्त लोगों पर हत्या का मुक़दमा चले और उत्तर प्रदेश को हिंसा में धकेलने वाले इस्तीफ़ा दें.

मौत अति-दुःखद व शर्मनाक घटना : मायावती

वहीं बसपा अध्यक्ष मायावती ने ट्वीट किया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के गृह जनपद गोरखपुर की पुलिस द्वारा होटल में रात को छापा मार कर तीन व्यापारियों के साथ बर्बर व्यवहार व उसमें से एक की मौत अति-दुःखद व शर्मनाक घटना. यह राज्य में भाजपा सरकार के कानून-व्यवस्था के दावों की पोल खोलती है. वास्तव में ऐसी घटनाओं से पूरा प्रदेश पीड़ित है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार से पीड़ित परिवार को हर स्तर पर समुचित न्याय देने के साथ-साथ ऐसी अन्य जघन्य घटनाओं को अति-गंभीरता से लेकर इनकी पुनरावृति रोकना सुनिश्चित करने के लिए प्रभावी उपाय करने की बसपा की मांग.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें