1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lakhimpur kheri case congress workers protest in sitapur for the release of priyanka gandhi congress will agitate for two days in the country vwt

लखीमपुर मामला : प्रियंका गांधी की रिहाई के लिए सीतापुर में कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, आंदोलन करेगी कांग्रेस

कांग्रेस कार्यकर्ता पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की रिहाई की मांग को लेकर सीतापुर में पीएसी गेस्ट हाउस के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सीतापुर में गेस्ट हाउस के बाहर प्रदर्शन करते कांग्रेसी कार्यकर्ता.
सीतापुर में गेस्ट हाउस के बाहर प्रदर्शन करते कांग्रेसी कार्यकर्ता.
फोटो : ट्विटर.

लखनऊ/नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में प्रदर्शन के दौरान तथाकथित तौर पर एक केंद्रीय राज्यमंत्री के बेटे द्वारा रौंदे जाने के बाद रविवार को करीब आठ किसानों की मौत हो गई. इसके बाद रविवार की रात को ही लखीमपुर जा रहीं प्रियंका गांधी वाड्रा को यूपी पुलिस ने सीतापुर में गिरफ्तार कर लिया.

सीतापुर के गेस्ट हाउस में हिरासत में नजरबंद प्रियंका गांधी की रिहाई के लिए मंगलवार की सुबह कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया है. उधर, खबर यह भी है कि लखीमपुर खीरी मामले के विरोध में कांग्रेस अगले दो दिन तक पूरे देश में धरना-प्रदर्शन करेगी.

समाचार एजेंसी एएनआई के एक ट्वीट के अनुसार, कांग्रेस कार्यकर्ता पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की रिहाई की मांग को लेकर सीतापुर में पीएसी गेस्ट हाउस के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रियंका गांधी वाड्रा पीएसी गेस्ट हाउस में हिरासत में हैं.

उधर, प्रियंका गांधी ने ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टैग करते हुए ट्वीट किया है कि आपकी सरकार ने बग़ैर किसी ऑर्डर और एफआईआर के मुझे पिछले 28 घंटे से हिरासत में रखा है. अन्नदाता को कुचल देने वाला ये व्यक्ति अब तक गिरफ़्तार नहीं हुआ। क्यों?

बता दें कि यूपी के लखीमपुर खीरी में बीते रविवार यानी 3 अक्टूबर को हुए बवाल के सियासी घमासान मचा हुआ है. कांग्रेस समेत आम आदमी पार्टी, समाजवादी पार्टी और तमाम विपक्षी दल केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा और उनके बेटे आशीष मिश्रा के साथ सूबे की योगी सरकार पर निशाना साध रहे हैं. कांग्रेस ने सोमवार को ट्विटर पर एक वीडियो को शेयर करते हुए लखीमपुर खीरी की घटना का सच बताया. इसके बाद आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह समेत कई नेताओं ने उसे शेयर किया.

इसके पहले, लखीमपुर खीरी की इस घटना के बाद रविवार की रात को ही कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा लखीमपुर खीरी की घटना में मारे गए किसानों के परिजनों से मुलाकात करने के लिए रवाना हो गईं. लखीमपुर खीरी पहुंचने से पहले ही यूपी पुलिस ने सीतापुर में उन्हें बीच रास्ते में रोककर गिरफ्तार कर लिया. हालांकि, इस दौरान पुलिस की ओर से धक्का-मुक्की भी की गई.

उधर, खबर यह भी है कि लखीमपुर खीरी की इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने और कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों द्वारा विरोध-प्रदर्शन किए जाने के बाद केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे के खिलाफ तिकुनिया थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा है कि लखीमपुर खीरी से बेहद परेशान करने वाले दृश्य.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें