1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. kanpur kidnapping police charged ransom friends murdered after kidnapping of lab technician sanjit dead body in river

Kanpur Kidnapping: पुलिस पर फिरौती दिलवाने का आरोप, दोस्तों ने ही संजीत की कर दी हत्या, नदी में बहाया शव...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
संजीत के परिजन
संजीत के परिजन
twitter

Kanpur Kidnapping Case :उत्तर प्रदेश में कानपुर के बर्रा अपहरण मामले में सनसनीखेज खुलासे के बाद प्रदेश का माहौल गर्म है.एक तरफ जहां परिजनों ने फिरौती की मोटी रकम पुलिस के कहने पर देने का आरोप लगाया है वहीं कानपुर एसएसपी ने इस पूरी घटना का खुलासा किया है. पुलिस के मुताबिक लैब टेक्नीशियन युवक का अपहरण उसके दोस्त ने ही किया था. जिसके बाद युवक की हत्या कर उसके शव को पांडु नदी में फेंक दिया गया.इस मामले पर अब प्रदेश की राजनीति भी गरमा चुकी है.विपक्ष ने प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर सरकार को घेरना शुरू कर दिश है.

पुलिस पर लगे फिरौती दिलवाने के आरोप...

दरअसल कानपुर के युवक संजीत का लगभग एक महीने पहले अपहरण हुआ था. संजीत एक लैब टेक्नीशियन का काम करता था. अपहरण के बाद परिजनों के द्वारा पुलिस पर भी गंभीर आरोप लगाए गए हैं. परिजनों का आरोप है कि उन्होंने फिरौती के 30 लाख रुपए पुलिस के कहने पर दे दिए हैं. उसके बाद भी संजीत का कुछ पता नहीं चला. हालांकि गुरूवार देर रात पुलिस ने संजीत के मर्डर की पुष्टि कर दी है. वहीं इस हत्याकांड में संजीत के दो दोस्तों को भी लिप्त पाया गया है.

कानपुर पुलिस ने बताया पूरा मामला...

पुलिस ने इस मामले में अब तक 5 लोगों को हिरासत में लिया है. कानपुर के एसएसपी दिनेश कुमार के अनुसार बर्रा थाना में 23 जून को संजीत के लिए शिकायत दर्ज हुई थी. इस मामले में 26 जून को एफआईआर दर्ज की गई थी. उन्होंने बताया कि अपहरण के पांच दिनों बाद 29 जून को परिजनों के पास फिरौती का कॉल आया. जिसके बाद क्राइम ब्रांच और सर्विलांस सेल की टीम इस मामले में जांच के लिए गठित की गई.

दोस्तों ने मिलकर दिया वारदात को अंजाम...

इस टीम के द्वारा कुछ लोगों को हिरासत में लिया है. इसमें संजीत के 2 दोस्त भी शामिल हैं. संजीत के दोस्तों ने कुबूल किया है कि संजीत की हत्या जून में ही कर दी गई थी. हत्या के बाद उन्होंने पांडु नदी में शव को बहा दिया. हालांकि अभी शव की बरामदगी नहीं हुई है. पुलिस अलग-अलग टीम गठित करके शव की तलाश कर रही है.

प्रियंका गांधी ने यूपी पुलिस और प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए

इस मामले में राजनीति भी तेज हो चुकी है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी पुलिस और प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं. प्रियंका ने ट्वीट करते हुए लिखा कि पुलिस ने किडनैपर्स को पैसे भी दिलवाए और अब उनकी हत्या कर दी गई. एक नया गुंडाराज आया है. इस जंगलराज में कानून-व्यवस्था गुंडों के सामने सरेंडर कर चुकी है.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें