1. home Home
  2. state
  3. up
  4. ex cm akhilesh yadav raises questions evm before up election 2022 eci avh

UP Election 2022: EVM पर अखिलेश यादव ने फिर उठाया सवाल, कहा- बैलेट से हो चुनाव, तो सपा ही बनाएगी सरकार

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि अगर ईवीएम की बजाय बैलेट पैपर से चुनाव कराया जाए, तो सपा ही यह चुनाव जीतेगी. उन्होंने कहा कि यूपी में हरेक वर्ग के लोग बीजेपी से परेशान हैं और लोगों में सरकार के खिलाफ नाराजगी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अखिलेश यादव
अखिलेश यादव
Instagram

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने एक बार फिर ईवीएम पर सवाल उठाया है. अखिलेश यादव ने कहा कि ईवीएम की जगह अगर बैलेट से चुनाव कराया जाएगा, तो सपा की भारी जीत होगी. साथ ही उन्होंने कहा कि सपा इस बार चुनाव जीत रही है, जनता बीजेपी को सबक सिखाकर मानेगी.

सपा कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार कानून व्यवस्था संभालने में नाकाम रही. सीएम योगी के ठोको नीति की वजह से प्रदेश में पुलिस निर्दोष लोगों की जान ले रही है. उन्होंने कहा कि यूपी को बीजेपी ने बर्बाद कर दिया है. सपा सुप्रीमो ने कहा कि अगर ईवीएम के बदले बैलेट पैपर से चुनाव हो, तो सपा ही जीतेगी.

अखिलेश यादव ने प्रदेश के ब्यूरोक्रेसी पर आरोप लगाते हुए कहा कि अफसर बीजेपी के दबाव में आकर न्याय नहीं कर पा रही है. सपा अध्यक्ष ने कहा कि जहां भी सीएम जाते हैं और लौटते हैं, वहां पर हत्याएं हो जाती है.

फर्जी एनकाउंटर का लगाया आरोप- प्रदेश कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी में फर्जी एनकाउंटर किए जा रहे हैं. पुलिस की कस्टडी में लोगों की मौत हो रही है. यूपी जनता परेशान हैं और हरेक वर्ग के लोग बीजेपी को हटाना चाहती है.

यह संविधान बचाने की लड़ाई- पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि यह संविधान बचाने की लड़ाई है. बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर के लिखे संविधान आज खतरे में है. सपा यूपी में लड़ाई मजबूती से लड़ेगी. वहीं उन्होंने आगे कहा कि राज्य में बेरोजगारी, महंगाई चरम पर है, लेकिन सरकार को यह दिख नहीं रही है.

गौरतलब है कि अखिलेश यादव इससे पहले भी कई बार ईवीएम पर सवाल उठा चुके हैं और चुनाव आयोग से मांग कर चुके हैं कि बैलेट पैपर से मतदान कराया जाए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें