33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Aligarh News: अलीगढ़ में शुरू ई-बस सेवा, आपात स्थिति से निपटने के लिए ड्राइवर-कंडक्टर ने लिया प्रशिक्षण

अलीगढ़ में बंद हुईं इलेक्ट्रिक बसों का संचालन फिर से शुरू हो गया है. इलेक्ट्रिक बसों के ड्राइवर और कंडक्टर को प्रशिक्षण दिया गया. ऐसे में अब एक बार फिर बसों का संचालन शुरू हो गया है.

Aligarh News: अलीगढ़ में बंद हुईं इलेक्ट्रिक बसों का संचालन फिर से शुरू हो गया है. कानपुर में अनियंत्रित इलेक्ट्रिक बस दुर्घटना के बाद से शहर में 12 और 13 फरवरी को इलेक्ट्रिक बसों के संचालन पर रोक लगा दी गई. इसके बाद ड्राइवर और कंडक्टर को प्रशिक्षण दिया गया. अब 15 फरवरी यानी आज से एक बार फिर बसों का संचालन शुरू हो गया है.

अलीगढ़ में इलेक्ट्रिक बसें फिर शुरू

दो दिन के ब्रेक के बाद अलीगढ़ में इलेक्ट्रिक बसों का संचालन शुरू हो गया है. महानगर में 2 रूटों पर 5 इलेक्ट्रिक बसें चल रही हैं. बसें खेरेश्वरधाम चौराहे से बौनेर तिराहा तक और हरदुआगंज चौराहे से महरावल तक फर्राटे से दौड़ रही हैं.

ड्राइवर और कंडक्टर को दिया गया प्रशिक्षण

दरअसल, इलेक्ट्रिक बसों के चालकों को प्रोपर प्रशिक्षण न मिलने की बात कहकर बंद किया गया था. जिसके बाद ड्राइवर और कंडक्टर को 2 दिन ऑनलाइन प्रशिक्षण दिया गया, जिसमें उन्हें बस संचालन के तकनीकी व्यवहारिक टिप्स दिए गए. प्रशिक्षण में बताया गया कि यात्रा के दौरान यात्रियों से किस तरह पेश आना है? आपातकाल में उन्हें क्या करना है? यात्रियों से कैसे बातचीत करनी है? प्रशिक्षण के बाद चालक और परिचालकों को ऑनलाइन टेस्ट भी लिया गया. प्रशिक्षण पूरा होने के बाद शहर में इलेक्ट्रिक बस का संचालन फिर से शुरू कर दिया गया.

कम सैलरी को लेकर नाराज हैं बस चालक

एक खबर ये भी है कि इलेक्ट्रिक बस चालक समेत स्टाफ सैलरी को लेकर नाराज है. जितनी सैलरी बताई गई थी, उतनी न मिलने कारण स्टाफ में नाराजगी है. दो दिन बसों के बंद रहने का एक कारण चालकों की नाराजगी को भी बताया जा रहा है.

रिपोर्ट- चमन शर्मा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें