1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. corona vaccination up elderly woman afraid of covid vaccine hides behind drum in etawah video viral smb

कोरोना वैक्सीन के डर से ड्रम के पीछे छिपी बुजुर्ग महिला, सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना वैक्सीन के डर से ड्रम के पीछे छिपी बुजुर्ग महिला
कोरोना वैक्सीन के डर से ड्रम के पीछे छिपी बुजुर्ग महिला
सोशल मीडिया

Corona Vaccination कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में जहां देशभर में वैक्सीनेशन अभियान में तेजी लाने की मांग जोर पकड़ रही है. वहीं, अब भी कुछ लोग कोरोना वैक्सीन की डोज लगवाने से बचते दिख रहे है. इस तरह के मामलें ज्यादातर ग्रामीण इलाकों में प्रकाश में आ रहे है. ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के इटावा से सामने आया है. जहां एक बुजुर्ग महिला कोरोना वैक्सीन से बचने के लिए अपने घर के अंदर ड्रम के पीछे जा छिपी है. इसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

वायरल वीडियो में बुजुर्ग महिला कोविड वैक्सीन की डोज लगवाने से बचने के लिए अपने घर के अंदर ड्रम के पीछे छिपती हुई दिख रही है. इस दौरान परिवार के सदस्य और हेल्थ वर्कर्स बुजुर्ग महिला के पास जाकर उसे समझाने का प्रयास करते दिख रहे है. महिला टीकाकरण अभियान चला रहे स्वास्थ्य कर्मियों को देखकर डरी हुई थी. काफी कोशिशों के बाद सभी लोग बुजुर्ग महिला को बाहर निकालने में कामयाब होते है और टीका लगवाने के लिए समझाने की कोशिश करते है. हालांकि, वह वैक्सीन की डोज लगवाने के लिए तैयार होती नहीं दिखी. हेल्थ वर्कर्स को उम्मीद है कि जब वह दोबारा अम्मा को समझाने जाएंगे तो वो जरूर मान जाएंगी.

घटना बुधवार की बतायी जा रही है. जानकारी के मुताबिक, स्थानीय विधायक सरिता भदौरिया के साथ स्वास्थ्य कर्मियों का दल इटावा के चंदनपुर गांव में टीकाकरण अभियान के लिए पहुंचा. वैक्सीन के लिए ग्रामीणों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से विधायक ने गांव के कई घरों का दौरा किया. स्वास्थ्य कर्मियों ने अंतत: बुजुर्ग महिला को वैक्सीन नहीं देने का वादा कर उसे बाहर आने के लिए मनाने में कामयाबी हासिल की. इस दौरान विधायक उसका दरवाजे के बाहर इंतजार कर रही थीं. तब भी बुजुर्ग महिला ने बाहर आने से इनकार कर दिया. विधायक सरिता भदौरिया ने भी माना कि गांव में वैक्सीनेशन को लेकर स्थिति अच्छी नहीं है और इस पर बहुत काम करने की जरूरत है.

मीडिया रिपोर्ट्स में इस तरह की खबरें पहले भी सामने आए है. बताया जाता है कि ग्रामीण इलाकों में रहने वालों लोगों में वैक्सीन को लेकर तरह-तरह का भ्रम हैं. कुछ इसे जहरीला टीके मान रहे है, तो कुछ को इस बात का डर है कि टीका लगवाने वाले बच्चे नहीं पैदा कर सकेंगे. वहीं, कुछ का ऐसा कहना है कि टीका लगवाने के बाद भी कई लोग मर गए हैं और इस कारण वे टीका नहीं लगवाएंगे. इन सबके बीच, यूपी के अपर मुख्य स्वास्थ्य सचिव ने गुरुवार को जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में अब तक 1,55,01,696 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज दी गयी हैं और 35,32,960 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज भी दिया जा चुका हैं. अब तक कुल मिलाकर 1,90,34,656 डोज दिए जा चुके हैं. उन्होंने बताया कि बुधवार को 18+ आयु वर्ग के 1,96,337 लोगों ने वैक्सीन की डोज ली है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें