1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. cmo dr nanak saran did surprise inspection of health centers in prayagraj sht

Prayagraj News: स्वास्थ्य केंद्रों से नदारद मिले चिकित्सक और कर्मी, CMO ने रोका 1 दिन का वेतन

प्रयागराज सीएमओ डॉ. नानक सरन ने शनिवार काे जिले के स्वास्थ्य केंद्रों की स्थिति का जायजा लिया. इस दौरान कई केंद्रों पर चिकित्सक और कर्मी नदारद मिले.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
सीएमओ डॉ. नानकसर ने स्वास्थ्य केंद्रों का किया निरीक्षण
सीएमओ डॉ. नानकसर ने स्वास्थ्य केंद्रों का किया निरीक्षण
Prabhat khabar

Prayagraj News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दूसरी बार सत्ता में आने के बाद अधिकारियों और कर्मचारियों को अपने-अपने दफ्तर समय पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं. साथ ही सभी अधिकारियों को जमीनी हकीकत का मौका मुआयना करने के निर्देश दिए हैं. ऐसे में प्रयागराज सीएमओ डॉ. नानक सरन ने शनिवार काे जिले के स्वास्थ्य केंद्रों की स्थिति का जायजा लिया.

अनुपस्थित लोगों का 1 दिन का वेतन रोका

सीएमओ नानक सरन, स्वास्थ्य केंद्रों की हकीकत जानने के लिए सुबह ही क्षेत्र में निकल गए. वह सुबह नौ बजे हंडिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे, जहां का नजारा देखकर वह दंग रह गए. जांच के दौरान स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी समेत 18 कर्मचारी मौके से नदारद मिले. जिसके बाद सीएमओ ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए सभी को समय पर स्वास्थ्य केंद्र पहुंचने की हिदायत दी, और अनुपस्थित लोगों का 1 दिन का वेतन रोक दिया.

अस्पताल परिसर के आसपास मिला गंदगी ढेर

इस दौरान सीएमओ को अस्पताल परिसर के आसपास गंदगी भी नजर आई, जिसे लेकर उन्होंने सख्त हिदायत देते हुए कहा कि अस्पताल परिसर में साफ सफाई का समुचित ध्यान रखा जाए.

सैदाबाद डाक्टर समेत पांच कर्मी मिले अनुपस्थित

सीएमओ डॉ. नानक सरन हंडिया के बाद सुबह 10 बजे सैदाबाद सीएचसी पहुंचे, तो वहां भी स्थित चौकाने वाली थी. यहां निरीक्षण के दौरान एक डॉक्टर और चार अन्य कर्मचारी ड्यूटी से नदारद मिले. इसके बाद सीएमओ नानक सरन ने अटेंडेंस रजिस्टर मांगते हुए सभी की अनुपस्थिति दर्ज कर दी. साथ ही 1 दिन का वेतन का काट दिया.

लगातार मिल रही शिकायतों के बाद किया निरीक्षण

गौरतलब है कि जिले के सभी स्वास्थ्य केंद्रों और अस्पतालों का समय सुबह 8 से 2 बजे तक है. बावजूद इसके डॉक्टर समय पर अस्पताल और स्वास्थ्य केंद्र नहीं पहुंचते, जिसको लेकर लगातार सीएमओ को शिकायत मिल रही थी. जिन का संज्ञान लेते हुए सीएमओ ने अचानक गंगा पार इलाके के सैदाबाद और हंडिया में औचक निरीक्षण किया.

रिपोर्ट- एसके इलाहाबादी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें