1. home Home
  2. state
  3. up
  4. cm yogi adityanath orders sack the tainted police officers after manish gupta murder case gorakhpur avh

वर्दी पर दाग बर्दाश्त नहीं, दागी पुलिस अधिकारियों को करें बर्खास्त- मनीष मर्डर केस के बाद एक्शन में सीएम योगी

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ सीएम योगी आदित्यनाथ पुलिस लाइन में मीटिंग के दौरान निर्देश देते हुए कहा कि वर्दी पर दाग बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मनीष मर्डर केस के बाद एक्शन में सीएम योगी
मनीष मर्डर केस के बाद एक्शन में सीएम योगी
Twitter

गोरखपुर में व्यापारी मनीष गुप्ता के मर्डर केस के बाद जहां यूपी पुलिस पर सवाल उठ रहे हैं, वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक्शन लेने की बात कही है. आला अधिकारियों को सीएम ने निर्देश दिया है कि यूपी में सभी दागी पुलिस अधिकारियों की सूची बनाई जाए और उन्हें बर्खास्त की जाए. सीएम के इस आदेश के बाद प्रशासनिक गलियारों में हड़कंप मचा है.

जानकारी के मुताबिक यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ सीएम योगी आदित्यनाथ पुलिस लाइन में मीटिंग के दौरान निर्देश देते हुए कहा कि वर्दी पर दाग बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने आला अधिकारियों को निर्देश दिया कि यूपी के सभी जिलों से दागी अफसरों की सूची मंगाई जाए और फाइनल सूची बनाकर बर्खास्त करने की प्रक्रिया शुरू की जाए.

सीएम से परिजनों की मुलाकात- इससे पहेल गुरूवार को घटना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मनीष के परिजनों से मुलाकात की. मुलाकात के बाद उनकी पत्नी मीनाक्षी गुप्ता ने कहा कि सरकार ने हमारी सारी मांगें मान ली है. केस गोरखपुर से कानपुर ट्रांसफर किया जाएगा और सीबीआई जांच पर भी सीएम ने संस्तुति करने की बात कही है.

इधर, मनीष गुप्ता मर्डर केस में गोरखपुर जिले के डीएम और एसएसपी की मुश्किलें बढ़ सकती है. दरअसल, राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने एक पत्र को संज्ञान लेते हुए डीएम और एसएसपी के खिलाफ शिकायत दर्ज किया है. बताया जा रहा है कि एक आवेदन पत्र को संज्ञान में लेते हुए आयोग ने शिकायत दर्ज की है.

बताते चलें कि मंगलवार को कानपुर के व्यापारी मनीष गुप्ता की गोरखपुर के होटल में मौत हो गई. परिजनों का आरोप है कि उनकी मौत पुलिस की पिटाई से हुई है, जिसके बाद सरकार ने एक्शन लेते हुए 6 पुलिस पदाधिकारियों को निलंबित कर दिया.

Posted By : Avinish Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें