1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. cm yogi adityanath ordered government officers and employees come back on work immediately after lunch rkt

UP के सरकारी दफ्तरों में सुस्‍ती पर CM योगी सख्‍त, लंच के नाम पर घंटों गायब रहने वालों को मिला ये निर्देश

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को लोकभवन में विभिन्न विभागों के कामकाज की समीक्षा की. जनता की परेशानी को समझते हुए उन्होंने सबसे पहले उन अधिकारियों और कर्मचारियों पर नकेल कसी है, जो दोपहर में 'लंच' के नाम पर दफ्तर से घंटों गायब रहते हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
CM योगी आदित्यनाथ
CM योगी आदित्यनाथ
Twitter

Uttar Pradesh News: यूपी में लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने वाले योगी आदित्यनाथ एक्शन में नजर आ रहे हैं और लगातार एक के बाद एक बड़े फैसले ले रहे हैं. इसी कड़ी में मुख्यमंत्री ने मंगलवार को सरकारी दफ्तरों में लंच टाइम से से ज्यादा समय तक गायब रहने वाले कर्मचारियों के लिए नया आदेश दिया है. मुख्यमंत्री के निर्देश के अनुसार, सरकारी दफ्तरों में लंच करने का समय आधे घंटे से अधिक ना हो. मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि शासकीय कार्यालयों में अनुशासन का माहौल बना रहना जरूरी है और सभी अधिकारी व कर्मचारी समय से कार्यालय आएं.

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को लोकभवन में विभिन्न विभागों के कामकाज की समीक्षा की. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने दूसरे कार्यकाल के शुरूआत में ही कामकाज को रफ्तार देने के लिए कमर कस ली है. जनता की परेशानी को समझते हुए उन्होंने सबसे पहले उन अधिकारियों और कर्मचारियों पर नकेल कसी है, जो दोपहर में 'लंच' के नाम पर दफ्तर से घंटों गायब रहते हैं. मुख्यमंत्री ने स्पष्ट कह दिया है कि भोजनावकाश आधा घंटे से अधिक का नहीं होना चाहिए.

बता दें कि यह निर्देश सीएम को इसलिए देना पड़ा है, क्योंकि अधिकांश कार्यालयों में दोपहर में लंच के समय अधिकारी-कर्मचारी गायब हो जाते हैं, जो कि एक-दो घंटे बाद ही लौटते हैं. इस ढुलमुल रवैये से विभागीय कामकाज भी प्रभावित होता है. बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजों में बीजेपी ने एक बार फिर से यूपी में वापसी की, जिसके बाद योगी आदित्यनाथ लगातार दूसरी बार राज्य सीएम बने. इसके बाद मुख्यमंत्री ने अपराधियों के खिलाफ कई कार्रवाई की हैं. कई अपराधियों की अवैध संपत्तियों पर बुलडोजर चल चुका है. बता दें कि अभी हाल ही में विवादित बयान देने वाले बरेली से सपा विधायक के पेट्रोल पंप पर भी बाबा का बुलडोजर चला था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें