1. home Home
  2. state
  3. up
  4. cm yogi adityanath expressed grief over the death of 46 children due to viral fever in firozabad yogi will visit the district today slt

फिरोजाबाद में वायरल फीवर से 46 बच्चों की मौत पर सीएम योगी ने जताया दुख, आज करेंगे जिले का दौरा

उत्तर प्रदेश में वायरल फीवर का कहर बढ़ता जा रहा है. फिरोजाबाद जनपद में इस बुखार और डेंगू से अब तक 46 बच्चों की मौत हो गई है. जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले में संज्ञान लेते हुए दुख जताया और अधिकारियों को अस्पताल में भर्ती बीमार बच्चों को  चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सीएम योगी आएंगे फिरोजाबाद
सीएम योगी आएंगे फिरोजाबाद
File Photo

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में वायरल फीवर से अब तक 46 बच्चों की मौत हो गई है. जिसको लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ बेहद गंभीर हैं और इसी सिलसिले में उन्होंने आज स्वयं फीरोजाबाद का दौरा करने का निर्णय लिया है. मुख्यमंत्री इस दौरान जमीनी हकीकत का जायजा भी लेंगे.

आज मुख्यमंत्री योगी फिरोजाबाद 1:20 मिनट पर आएंगे. जिसके वह सीधे स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय पहुंचेगे और वहां का जायजा लेंगे. 13:20 बजे से 13:35 बजे तक वे अस्पताल में भर्ती मरीजों से मिलेंगे और उनका हालचल जानेंगे. 13:45 बजे सुदामा नगर पहुंचकर मौहल्ले की समस्या से होंगे रूबरू होंगे. 14.05 बजे वापस पुलिस लाइन पहुंचेगे. 14.10 बजे पुलिस लाइन हैलीपेड से मथुरा के लिए रवाना होंगे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वायरल बुखार और डेंगू से हुई 46 बच्चों की मौत की जानकारी होने के बाद दुख जाहिर किया. उन्होंने जिला प्रशासन को बीमार बच्चों के बेहतर उपचार के निर्देश डीएम को दिए.

आपको बता दें कि फिरोजाबाद में वायरल बुखार और डेंगू से अबतक46 बच्चों की मौत हो गई है. जिससे प्रशासन महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक फिरोजाबाद में 36 बच्चों की जान गई है, जबकि सरकारी अस्पताल में 150 बच्चे अभी भी भर्ती हैं और 6 बच्चों की हालत गंभीर बनी हुई है.

वायरल फीवर खतरनाक

वायरल बुखार के अचानक बढ़ने से यह जानलेवा हो रहा है. इस बीमारी से उबरने में लोगों को 12 दिन से ज्यादा का समय लग रहा है. इस बीमारी के बढ़ने से अस्पतालों में बेडों की संख्या में कमी हो गई है. हाल की रिपोर्टों में, पूर्वी यूपी में भी मामले पाए गए हैं, जिनमें गोंडा, बस्ती, देवरिया, बलिया, आजमगढ़, सुल्तानपुर, जौनपुर और गाजीपुर में मामले सामने आए हैं, लेकिन इससे सबसे अधिक प्रभावित हिस्सा पश्चिमी यूपी है.

Posted By Ashish Lata

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें