1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. cm yogi adityanath announced to make countrys most beautiful new film city in up know why new cinema industry is needed in up skt

सीएम योगी ने यूपी में देश के सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी बनाने का किया ऐलान, जानें यूपी में कहां बनेगी नई सिनेमा इंडस्ट्री...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सीएम योगी आदित्यनाथ
सीएम योगी आदित्यनाथ
Social media

नोएडा: भारत की सिनेमा इंडस्ट्री पिछले कुछ दिनों से विवादों में है. बिहार के अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से वॉलिवुड के उपर नेपोटिज्म का छिड़ा विवाद अब जांच के बीच ड्रग्स विवाद का रूप ले चुका है. इसी बीच यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में देश की सबसे खूबसूरत फिल्म इंडस्ट्री बनाने का ऐलान किया है.

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कार्ययोजना तैयार करने के दिए निर्देश

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सीएम योगी शुक्रवार को अपने आवास से वीडियो कांफ्रेंस के जरिए मेरठ मंडल के विकास कार्यों का जायजा ले रहे थे. जिस दौरान सीएम ने कहा कि देश की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी उत्तर प्रदेश में बनेगी. इसके लिए मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश भी दे दिए हैं. जानकारी के अनुसार, इस फिल्म सिटी को नोएडा या ग्रेटर नोएडा में बनाया जा सकता है.

नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे के क्षेत्र को बेहतर बताया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वर्तमान परिस्थितियों पर अपनी चिंता जाहिर की और कहा, "वर्तमान परिस्थितियों में देश को एक अच्छी फिल्म सिटी की आवश्यकता है. उत्तर प्रदेश यह जिम्मेदारी को लेने के लिए तैयार है. हम एक उम्दा फिल्म सिटी तैयार करेंगे." उन्होंने फिल्म सिटी के लिए नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे के क्षेत्र को बेहतर बताया.

रोजगार सृजन कराने का भी जरिया

सीएम योगी ने कहा कि यह फिल्म सिटी फिल्म निर्माताओं को एक बेहतर विकल्प उपलब्ध कराएगी. इसके साथ ही उन्होंने इसे रोजगार सृजन कराने का भी जरिया बताया और कहा कि रोजगार देने की दृष्टि से भी यह काफी उपयोगी प्रयास होगा. सीएम ने इस दिशा में भूमि के विकल्पों के साथ जल्द ही कार्ययोजना तैयार करने का भी निर्देश दिया.

हाल में ही हुइ उत्तर भारत में फिल्म इंडस्ट्री बनाने की मांग तेज

उल्लेखनीय है कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद उत्तर भारत में फिल्म इंडस्ट्री बनाने की मांग तेज हो गई है. सोशल मीडिया पर इसे लेकर कई प्रतिक्रयाएं आती रही हैं. वहीं फिल्म जगत से जुड़े उत्तर भारत के कई लोग भी इन मांगों को तेज किए हुए हैं. हाल में ही संसद में भोजपुरी जगत के अभिनेता रहे गोरखपुर के सांसद रवि किशन व समाजवादी पार्टी की नेत्री जया बच्चन के बीच बयानबाजी ने इस मामले को और तूल पकडाया है.

Published by : Thakur Shaktilochan Sandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें