1. home Home
  2. state
  3. up
  4. cbi recovered anand giri laptop and iphone in haridwar ashram mahanth narendra giri death case prt

महंत नरेंद्र गिरि केस: सीबीआई ने जब्त किया आनंद गिरि का लैपटॉप और आईफोन, 8 घंटे तक ली तलाशी

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत की जांच कर रही सीबीआई ने आरोपी शिष्य आनंद गिरी का लैपटॉप, आईपैड समेत कई और सामान बरामद कर लिया है. आनंद गिरि के खिलाफ सबूत तलाश में गयी सीबीआई तीन दिनों तक आश्रम और अन्य जगहों पर तलाश करेगी. इस दौरान सीबीआई सबूत जुटाने का काम करेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सीबीआई ने जब्त किया आनंद गिरि का लैपटॉप और आईफोन
सीबीआई ने जब्त किया आनंद गिरि का लैपटॉप और आईफोन
फोटो : ट्विटर.

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत की जांच कर रही सीबीआई ने आरोपी शिष्य आनंद गिरी का लैपटॉप, आईपैड समेत कई और सामान बरामद कर लिया है. इससे पहले सीबीआई आनंद गिरि को प्रयागराज पुलिस लाइन से लेकर हरिद्वार पहुंची. जहां आनंद गिरि की निशानदेही पर सीबीआई ने तलाशी ली. हरिद्वार आश्रम में तलाशी के दौरान सीबीआई को लैपटॉप आइपैड समेत कई सामान मिले हैं. बताया जा रहा है कि सीबीआई ने 8 घंटे तक ली तलाशी.

बता दें, आनंद गिरि हरिद्वार में आश्रम बनवा रहे हैं. जिसे खुलवाकर सीबीआई ने सुबूत जुटाए. आश्रम में टीम ने कंप्यूटर से डाटा भी कलेक्ट किया. हालांकि सीबीआई को आनंद गिरि के आश्रम से डीवीआर नहीं मिला है. लेकिन चोरी के आरोप में पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है. उसके पास से पुलिस ने डीवीआर भी बरामद कर लिया है. ऐसे में सीबीआई उस शख्स से पूछताछ कर सकती है.

गौरतलब है कि, महंत नरेंद्र गिरी की आत्महत्या मामले में उनके शिष्य संत आनंद गिरि भी आरोपी हैं. खुद महंत नरेंद्र गिरि ने अपने सुसाइड नोट में उनका जिक्र किया है. सुसाइड नोट में महंत नरेंद्र गिरि ने संत आनंद गिरि के बारे में ये भी कहा था कि आनंद गिरि हरिद्वार से उनकी किसी महिला के साथ वाला फोटो और वीडियो वायरल कर सकता है. इसी को आधार मानकर सीबीआई हरिद्वार आश्रम में तलाशी लेने पहुची.

सीबीआई को शक है कि जिस तस्वीर और वीडियो का इशारा महंत नरेंद्र गिरि ने अपनी सुसाइड नोट में किया था वो हरिद्वार आश्रम में हो सकता है. बता दें, आनंद गिरि के खिलाफ सबूत तलाश में गयी सीबीआई तीन दिनों तक आश्रम और अन्य जगहों पर तलाश करेगी. इस दौरान सीबीआई सबूत जुटाने का काम करेगी. सीबीआई की 9 सदस्यीय टीम हरिद्वार में जांच कर रही है. वहीं, सीबीआई आनंद गिरि को शरण देने वाले एक बड़े संत से भी पूछताछ करेगी.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें